टीआरएस-बीजेपी के बीच 'अघोषित से ज्यादा' का गठबंधन है: जयपाल रेड्डी
Advertisement

टीआरएस-बीजेपी के बीच 'अघोषित से ज्यादा' का गठबंधन है: जयपाल रेड्डी

रेड्डी ने साफ कहा कि वह मुख्यमंत्री की दौड़ में नहीं हैं. उनका कहना है कि अब उनकी उम्र नहीं है और वह विधानसभा चुनाव भी नहीं लड़ेंगे. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एस जयपाल रेड्डी ने रविवार को आरोप लगाया कि तेलंगाना की सत्तारूढ़ पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति और बीजेपी के बीच 'अघोषित से ज्यादा का गठबंधन' है और संभव है कि दोनों पार्टियां विधानसभा चुनाव के बाद हाथ मिला लें. तेलंगाना में रेड्डी को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में से सबसे कद्दावर माना जा रहा है. उन्होंने साफ कहा कि वह मुख्यमंत्री की दौड़ में नहीं हैं. उनका कहना है कि अब उनकी उम्र नहीं है और वह विधानसभा चुनाव भी नहीं लड़ेंगे. 

पीटीआई-भाषा के साथ एक साक्षात्कार में पूर्व केंद्रीय मंत्री ने उस जनमत सर्वेक्षण को खारिज कर दिया जिसमें तेलंगाना के मौजूदा मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की जीत की संभावना जताई गई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पक्ष में राज्य में एक 'खामोश लहर' है. कांग्रेस, तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी), तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) और भाकपा ने सात दिसंबर को होने वाले चुनाव में गठबंधन करने का फैसला किया है और वह फिलहाल सीटों के बंटवारे पर चर्चा कर रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली पार्टी टीडीपी के साथ गठबंधन की बात स्पष्ट् हो चुकी है और भाकपा और टीजेएस के साथ वार्ता चल रही है. रेड्डी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और के चंद्रशेखर राव के बीच अब भी साठगांठ है. राव द्वारा राहुल गांधी को 'मसखरा' कहने पर रेड्डी ने कहा कि इस तरह का शब्द इस्तेमाल करके मुख्यमंत्री यह साबित करना चाहते हैं कि उनमें बहुत आत्मविश्वास है जबकि ऐसा है नहीं. रेड्डी ने कहा, ''मेरा मानना है कि राव को घबराहट हो रही है. मैं नहीं मानता हूं कि वह चुनाव जल्द कराने के अपने फैसले से खुश हैं.'' 

उनसे जब पूछा गया कि क्या असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम कांग्रेस के वोट में सेंध लगाएगी तो उन्होंने कहा कि हैदराबाद के पुराने शहर में ओवैसी द्वारा ऐसा करने की ताकत है लेकिन वह ग्रामीण क्षेत्रों या हैदराबाद के नए शहर में ऐसा नहीं कर पाएंगे क्योंकि वहां कांग्रेस का जनाधार मजबूत है. उन्होंने कहा कि उनका अपना विचार है कि कांग्रेस को करीब 70 सीटें मिलेंगी और वह सबको चौंकाएगी. 

(इनपुट भाषा से)

Trending news