जयपुर : नाहरगढ़ किले में लटकी हुई लाश की गुत्थी सुलझाएगा मृतक का मोबाइल..?
Advertisement

जयपुर : नाहरगढ़ किले में लटकी हुई लाश की गुत्थी सुलझाएगा मृतक का मोबाइल..?

शुक्रवार को जयपुर के नाहरगढ़ किले में फंदे पर लटके हुए मिले चेतन सैनी की मौत अभी भी रहस्य बनी हुई है. चेतन ने आत्महत्या की थी या फिर उसकी हत्या की गई, यह सवाल मौत के 24 घंटे बाद भी वहीं झूल रहा है. 

चेतन की लाश जयपुर के नाहरगढ़ किले में लटकी हुई मिली थी

नई दिल्ली: शुक्रवार को जयपुर के नाहरगढ़ किले में फंदे पर लटके हुए मिले चेतन सैनी की मौत अभी भी रहस्य बनी हुई है. चेतन ने आत्महत्या की थी या फिर उसकी हत्या की गई, यह सवाल मौत के 24 घंटे बाद भी वहीं झूल रहा है. हालांकि मृतक के भाई ने इसे भाई की हत्या बताया है. उधर, पुलिस ने मृतक की जेब से उसका मोबाइल फोन बरामद किया है. पुलिस अब मोबाइल के सहारे मौत की गुत्थी सुलझाने में लगी हुई है. मौत से पहले चेतन उसी स्थान पर एक सेल्फी भी ली थी. एफएसएल टीम ने मृतक चेतन के उंगलियों के निशान, कोयले के नमूने तथा घटनास्थल से नमूने इकट्ठा किए हैं. 

  1. शुक्रवार को नाहरगढ़ किले की दीवार पर लटकी मिली लाश
  2. मृतक की पहचान जयपुर के चेतन सैनी के रूप में हुई थी
  3. मृतक के मोबाइल से मौत की गुत्थी सुलझाने में लगी पुलिस

मैं किसी को 'पद्मावती' नहीं देखने दूंगा, अगर यह गुंडागर्दी है तो मुझे फर्क नहीं पड़ता: सूरजपाल अम्‍मू

बता दें कि शुक्रवार की सुबह जयपुर के नाहरगढ़ किले की दीवार पर एक युवक की लाश लटकी हुई मिली थी. लाश के आसपास पत्थरों में पर पद्मावती फिल्म के खिलाफ नारे लिखे हुए थे. पत्थरों पर लिखा था, 'पद्मावती का विरोध, हम पुतले नहीं जलाते, लटकाते हैं.' एक पत्थर पर 'तांत्रिक चेतन राघव' लिखा था. किले के लगभग 20-22 पत्थरों पर पद्मावती फिल्म के विरोध में नारे लिखे हुए थे. इस तरह लाश मिलने और पद्मावती के खिलाफ नारे लिखे होने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. देश की राजनीति में भी एक तरह का भूचाल आ गया था. करणी सेना ने इस मामले से खुद को अलग करते हुए कहा कि इस तरह के विरोध के वे पक्ष में नहीं हैं और इसमें करणी सेना का कोई हाथ नहीं है. इसे लोग आत्महत्या और हत्या, दोनों ही मान कर चल रहे हैं. पुलिस ने भी इन्हीं दोनों एंगलों से अपनी जांच शुरू की है. 

उधर, मृतक की पत्नी नीतू ने भी इसे हत्या बताया है. नीतू ने पुलिस को बताया कि उसके पति ने गुरुवार की शाम उसे फोन किया था कि वह रात 9 बजे तक घर लौट आएगा और घर पर ही खाना खाएगा, लेकिन रतन उस रात घर नहीं पहुंचा. पुलिस सूत्रों का कहा है कि चेतन की जेब से मिले मोबाइल फोन को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है.

fallback
नाहरगढ़ किले के पत्थरों पर पद्मावती फिल्म के विरोध में नारे लिखे हुए थे

बताया जा रहा है कि फोन में एक चेतन द्वारा ली गई सेल्फी भी है. सेल्फी शाम करीब 5 बजे उसी स्थान पर ली गई जहां उसकी लाश मिली थी. सेल्फी में वह अकेला नजर आ रहा है. और उसके चेहरे पर किसी तरह का कोई तनाव भी नहीं दिखाई दे रहा है. चेतन चार बहन-भाई में सबसे बड़ा था और घर पर ही ज्वैलरी का काम करता था. चेतन के एक बेटा और एक बेटी है.

ये भी देखे

Trending news