कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद मॉड्यूल का भंडाफोड़, बड़ा खतरा टला
Advertisement

कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद मॉड्यूल का भंडाफोड़, बड़ा खतरा टला

पुलिस ने बुधवार को तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार करके पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैशे मोहम्मद के लिए कश्मीर में काम करने वाले सदस्यों के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया जो ‘कुछ बड़ा’ करने की योजना बना रहा था जैसे राजनीतिक कार्यकर्ताओं या रक्षा प्रतिष्ठानों को निशाना बनाना।

कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद मॉड्यूल का भंडाफोड़, बड़ा खतरा टला

श्रीनगर : पुलिस ने बुधवार को तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार करके पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैशे मोहम्मद के लिए कश्मीर में काम करने वाले सदस्यों के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया जो ‘कुछ बड़ा’ करने की योजना बना रहा था जैसे राजनीतिक कार्यकर्ताओं या रक्षा प्रतिष्ठानों को निशाना बनाना।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि गिरफ्तार व्यक्तियों के नाम गुलाम नबी लोन उर्फ प्रिंस और उमर मुश्ताक मीर, दोनों कुपवाड़ा जिले के लंगते क्षेत्र के निवासी तथा मंडीग्राम निवासी इश्फाक अहमद हैं। उन्होंने कहा कि वे जैश के लिए गत वर्ष अप्रैल से हंदवारा में काम कर रहे थे।

प्रवक्ता ने कहा, ‘वे हंदवारा में कुछ बड़ा करने की योजना बना रहे थे।’ प्रवक्ता ने दावा किया कि तीनों जैशे मोहम्मद के एक शीर्ष कमांडर के नजदीकी सहयोगी थे और वे आतंकवादी संगठन के आतंकवादियों को साजो सामान का सहयोग मुहैया करा रहे थे।

प्रवक्ता ने कहा, ‘वे कई विध्वंसक गतिविधियों में लिप्त थे और वे राजनीतिक कार्यकर्ताओं, रक्षा प्रतिष्ठानों और पुलिस प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने पर अमादा थे।’ उन्होंने कहा कि इस माड्यूल का भंडाफोड़ करके ‘उत्तर कश्मीर के हंदवारा में राजनीतिक कार्यकर्ताओं और शांति पसंद लोगों को उत्पन्न एक बडे खतरे को टाल दिया गया है।’

Trending news