विपक्ष की खामोशी और सत्ता पक्ष की तालियों के बीच संपन्न हुआ जेटली का बजट भाषण
Advertisement

विपक्ष की खामोशी और सत्ता पक्ष की तालियों के बीच संपन्न हुआ जेटली का बजट भाषण

वित्त मंत्री अरूण जेटली द्वारा आज लोकसभा में बजट भाषण दिए जाने के बीच जहां विपक्ष की ओर कुल मिलाकर खामोशी छायी रहीं तो वहीं सत्ता पक्ष की ओर मेजों की थपथपाहट गूंजती रही । बजट भाषण के दौरान सदन में मौजूद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बीच बीच में कई बार मेज थपथपाते देखे गए और भाषण समाप्त होने के बाद उन्होंने जेटली की सीट के पास जाकर हाथ मिलाकर उन्हें बधाई दी।

नई दिल्ली  : वित्त मंत्री अरूण जेटली द्वारा आज लोकसभा में बजट भाषण दिए जाने के बीच जहां विपक्ष की ओर कुल मिलाकर खामोशी छायी रहीं तो वहीं सत्ता पक्ष की ओर मेजों की थपथपाहट गूंजती रही । बजट भाषण के दौरान सदन में मौजूद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बीच बीच में कई बार मेज थपथपाते देखे गए और भाषण समाप्त होने के बाद उन्होंने जेटली की सीट के पास जाकर हाथ मिलाकर उन्हें बधाई दी।

हालांकि देश के कई विरासत स्थलों के विकास की घोषणा के समय तृणमूल कांग्रेस के कुछ सदस्यों की ओर से यूनेस्को की विरासत सूची में शामिल माजुली द्वीप पर भी ध्यान दिए जाने के स्वर सुनायी दिए तो वहीं कोरपोरेट सरचार्ज की घोषणा के समय विपक्षी सदस्य कुछ निराशा जाहिर करते हुए हल्के विरोध के मूड में दिखे ।

वित्त मंत्री अरूण जेटली सदन की कार्यवाही शुरू होने से करीब दस मिनट पहले ही सदन में पहुंच गए थे। बजट भाषण पढ़ना शुरू करने के कुछ ही मिनट बाद अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने उनसे कहा कि वह चाहें तो खड़े होने के बजाय अपनी सीट पर बैठकर भाषण पढ़ सकते हैं ।

वित्त मंत्री ने उनके इस भाव के लिए अध्यक्ष का आभार जताया और कहा कि जब जरूरत होगी तो वह आसन की अनुमति लेंगे । करीब 20 मिनट बाद जेटली ने अपनी सीट पर बैठकर ही करीब डेढ़ घंटे का बजट भाषण पूरा किया। हालांकि अंतिम कुछ पन्ने उन्होंने खड़े होकर पढ़े । बजट भाषण के दौरान वित्त मंत्री ने कई बार पानी पीने के साथ ही संतरी रंग का कोई पेय पदार्थ के भी कुछ घूंट भरे। उनकी मेज पर कुछ विशेष पेय पदार्थ की भी व्यवस्था की गयी थी जिनमें एक सफेद रंग का पेय पदार्थ भी था।

 

Trending news