रमजान में सुरक्षाबलों ने रोका ऑपरेशन पर आतंकियों ने हमला कर साफ किए मंसूबे

लश्‍कर-ए-तैयबा के प्रवक्‍ता डॉ. अब्‍दुल्ला गजनवी ने बयान जारीकर गृहमंत्री के बयान को नाटक बता डाला. लश्‍कर ने साफ कर दिया कि सुरक्षाबलों पर उनके हमले जारी रहेंगे.

रमजान में सुरक्षाबलों ने रोका ऑपरेशन पर आतंकियों ने हमला कर साफ किए मंसूबे
शांतिपूर्ण रमजान के लिए गृह मंत्रालय ने आतंकियों के खिलाफ नए ऑपरेशन पर रोक लगा दी है.

नई दिल्‍ली : जम्‍मू और कश्‍मीर की मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती की गुजारिश पर भले ही गृह मंत्रालय ने रमजान के पवित्र महीने में ऑपरेशन ऑल आउट पर अल्‍पविराम लगा दिया हो, लेकिन बीते 24 घंटों में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर दो हमले कर अपने मंसूबे साफ कर दिए हैं. वहीं लश्‍कर-ए-तैयबा ने भी बयान जारी कर कहा है कि न हमले पहले रुके थे और न अब रुकेंगे. रमजान के महीने में सुरक्षा बलों पर हमले जारी रहेंगे. सुरक्षाबल जल्‍द हमारे क्रोध को देखेंगे. वहीं आतंकियों के इस रुख के बावजूद गृह मंत्रालय ने साफ किया है कि आतंकी यदि सुरक्षा बलों पर हमला करते हैं हैं या निर्दोष लोगों के जीवन की रक्षा के लिए आवश्‍यक होने पर सुरक्षाबलों के पास जवाबी कार्रवाई का अधिकार सुरक्षित रहेगा. सरकार उम्‍मीद करती है कि हर कोई इस पहले में सहयोग करेगा. मुस्लिम भाइयों और बहनों को रमजान को शांतिपूर्ण और बिना कठिनाइयों के पालन करने में मदद करें.

बटमालू में पहला और शोपियां में दूसरा हमला
गृह मंत्रालय द्वारा आपरेशन ऑल-आउट पर रोक लगाने का फैसला सामने आने के कुछ ही घंटों बाद आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर पहला हमला कर अपने मंसूबे साफ कर दिए हैं. पहला हमला श्रीनगर के बटमालू इलाके में हुआ. सुरक्षाबल के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार बटमालू के पिचमानी सिक्‍योरिटी लाइन में सीआरपीएफ की 115वीं बटालियन के जवानों को कानून-व्‍यवस्‍था बरकरार रखने की ड्यूटी में तैनात किया गया था. बुधवार (16 मई) शाम करीब 4.15 बजे अज्ञात आतंकियों ने इन जवानों पर ग्रेनेड से हमला कर दिया. गनीमत रही कि इस हमले में सीआरपीएफ के जवानों सहित कोई हताहत नहीं हुआ. 

जवानों ने आतंकियों पर कार्रवाई करते हुए जवाबी फायरिंग की, लेकिन अफरा-फतरी का फायदा उठाते हुए आतंकी मौके से फरार होने में सफल हो गए. सूत्रों के अनुसार श्रीनगर के बटमालू में हुए हमले के चं‍द मिनटों बाद आतंकियों ने शोपियां के अमसीपोरा में सुरक्षाबलों पर दूसरा हमला कर दिया. 

इस बार हमला पैरा ट्रूप के कमांडो पर किया गया था. इस हमले में भी कोई जवान या स्‍थानीय नागरिक हताहत नहीं हुआ है. आतंकियों के इस हमले के बाद सुरक्षाबलों ने भी मोर्चा संभाल लिया. सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच लंबे समय तक गोलियां चलती रही. आखिर में आंतकी मौके से फरार होने में सफल रहे.   

लश्‍कर ने कहा, जारी रहेंगे सुरक्षा बलों पर हमले
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि रमजान के पावन महीने में सुरक्षाबलों को आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन नही चलाने के निर्देश दिए गए हैं. जिससे शांति प्रिय मुसलमानों को रमजान में शांतिपूर्ण माहौल मिल सके. गृहमंत्री के इस ट्वीट के आने के कुछ घंटों बार लश्‍कर-ए-तैयबा के प्रवक्‍ता डा अब्‍दुलला गजनवी ने बयान जारीकर गृहमंत्री के बयान को नाटक बता डाला. लश्‍कर ने साफ कर दिया कि सुरक्षाबलों पर उनके हमले जारी रहेंगे. हमलों को रोकना कश्‍मीर में जान गंवाने वाले उनके साथियों के साथ विश्‍वासघात होगा. लश्‍कर प्रवक्‍ता ने कहा कि हमलों को न पहले रोका गया है और न अब रोका जाएगा.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close