जम्मू कश्मीर में अमरनाथ यात्रा के बाद हो सकती है नए राज्यपाल की नियुक्ति
Advertisement

जम्मू कश्मीर में अमरनाथ यात्रा के बाद हो सकती है नए राज्यपाल की नियुक्ति

बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा केंद्र सरकार राज्यपाल एन एन वोहरा को उनके व्यापक अनुभव को देखते हुए वार्षिक तीर्थयात्रा का प्रभार देना चाहेगी. 

एन एन वोहरा को जून 2008 में राज्यपाल नियुक्त किया गया था और उन्हें 2013 में फिर से राज्यपाल का कार्यभार सौंपा गया था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने मंगलवार को  कहा कि जम्मू कश्मीर में अमरनाथ यात्रा के बाद केंद्र नया राज्यपाल नियुक्त कर सकता है. अमरनाथ यात्रा 28 जून को शुरू होगी और दो महीने तक चलेगी. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार राज्यपाल एन एन वोहरा को उनके व्यापक अनुभव को देखते हुए वार्षिक तीर्थयात्रा का प्रभार देना चाहेगी. 

वोहरा को जून 2008 में राज्यपाल नियुक्त किया गया था और उन्हें 2013 में फिर से राज्यपाल का कार्यभार सौंपा गया था. वह उन चुनिंदा राज्यपालों में से एक है जिन्हें यूपीए सरकार ने नियुक्त किया था और जो बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार में भी अपने पद पर बने हुए हैं.

बीजेपी नेता ने कहा, ‘हम यात्रा समाप्त होने के बाद नए राज्यपाल पर विचार कर सकते हैं.’ अमरनाथ यात्रा का आयोजन करना अत्यधिक सुरक्षा वाला काम है और घाटी में बिगड़ती स्थिति ने इस साल खतरे का अंदेशा बढ़ा दिया है.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिए हाल ही में घाटी का दौरा किया था. बीजेपी ने आज जम्मू कश्मीर में पीडीपी के साथ गठबंधन से अलग होने की घोषणा करके राज्य में राज्यपाल शासन की स्थिति पैदा कर दी. 

Trending news