जम्मू कश्मीर :अलग-अलग हमले में आतंकियों ने दो पुलिसकर्मियों की हत्या की
Advertisement

जम्मू कश्मीर :अलग-अलग हमले में आतंकियों ने दो पुलिसकर्मियों की हत्या की

एक अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने रविवार को दोपहर बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ इलाके में सूफी शेख नूरूद्दीन नूरानी की दरगाह के निकट पुलिस चौकी पर गोलीबारी की. 

(प्रतीकात्मक फोटो)

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में अलग-अलग हमले में आतंकियों ने दो पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी. पहली घटना में आतंकियों ने चरार-ए-शरीफ दरगाह के निकट पुलिस चौकी पर हमला किया, दूसरी घटना में हुर्रियत नेता के घर के बाहर हमला किया गया. एक अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने रविवार को दोपहर बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ इलाके में सूफी शेख नूरूद्दीन नूरानी की दरगाह के निकट पुलिस चौकी पर गोलीबारी की. गोलीबारी में जम्मू कश्मीर सशस्त्र पुलिस की 13 वीं बटालियन के कांस्टेबल कुलतार सिंह घायल हो गए. सिंह को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई.

हुर्रियत नेता के घर के बाहर पुलिस चौकी पर हमला

दूसरी घटना में, श्रीनगर के सौरा इलाके में हुर्रियत नेता फजल हक कुरैशी के घर के बाहर पुलिस चौकी पर आतंकियों ने हमला किया जिसमें कांस्टेबल फारूख अहमद की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि कुरैशी दिसंबर 2009 में आतंकी हमले में घायल हो गए थे. 

कश्मीर: पाकिस्तानी गोलीबारी में बीएसएफ जवान शहीद, स्नाइपर शॉट से हुए थे घायल

अधिकारियों ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर दी गयी और आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाश की जा रही है. राज्य के डीजीपी एस पी वैद ने दो पुलिसकर्मियों की ‘‘शहादत’’ पर दुख प्रकट किया. राज्य के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने ट्वीट किया, ‘‘बच्चों और सावधान हो जाओ . यह छद्म लड़ाई है जिसके खिलाफ हम जम्मू कश्मीर में लड़ाई लड़ रहे हैं.’’ 

(इनपुट - भाषा)

Trending news