जम्‍मू-कश्‍मीर: अनंतनाग में रात भर चली मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, तीन एके-47 राइफल बरामद
Advertisement

जम्‍मू-कश्‍मीर: अनंतनाग में रात भर चली मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, तीन एके-47 राइफल बरामद

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों के साथ रात भर हुई एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये। सेना के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि जिले में पहलगाम इलाके के अवूरा गांव में एक मुठभेड़ में ये आतंकी मारे गये। जानकारी के अनुसार, एक मकान में छिपे ये आतंकी हिज्‍बुल आतंकी से जुड़े थे।

फाइल फोटो

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों के साथ रात भर हुई एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये। सेना के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि जिले में पहलगाम इलाके के अवूरा गांव में एक मुठभेड़ में ये आतंकी मारे गये। जानकारी के अनुसार, एक मकान में छिपे ये आतंकी हिज्‍बुल आतंकी से जुड़े थे।

गांव में आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में खुफिया सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने कल इलाके में एक तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि जिस समय सुरक्षा बल तलाशी अभियान चला रहे थे उसी समय छिपे हुये आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलाईं। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी।

अधिकारी ने बताया कि कल देर शाम मुठभेड़ शुरू हुई जो रात तक चली। उन्होंने बताया कि यह मुठभेड़ आज तड़के फिर शुरू हुयी और गोलीबारी में तीन आतंकवादी मारे गये। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से तीन एके-47 राइफल बरामद की गईं और अभियान समाप्त हो गया है। पुलिस ने बताया कि सभी आतंकवादी स्थानीय थे और हिज्बुल मुजाहिद्दीन संगठन से जुड़े हुये थे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सभी कानूनी औपचारिकताओं के बाद शवों को उनके परिवार वालों को सौंप दिया गया है।

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की पहचान श्रीगुफवारा के सतकपोरा इलाके के आबिद शेख, श्रीगुफवारा के बेवूरा इलाके के मकसूद शाह उर्फ मासूम, बिजबहेड़ा के रेशी मोहल्ला इलाके के आदिल रेशी के रूप में की गयी है। ये सभी दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के रहने वाले थे। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news