जम्मू-कश्मीर: सोपोर के मुख्‍य बाजार में IED ब्लास्ट, 4 पुलिसकर्मी शहीद, एक की हालत गंभीर
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: सोपोर के मुख्‍य बाजार में IED ब्लास्ट, 4 पुलिसकर्मी शहीद, एक की हालत गंभीर

ऐसा बताया जा रहा है कि इस धमाके में कई नागरिक भी घायल हुए है. बताया जा रहा है कि जिस दुकान के में यह आईईडी रखा गया था वहां पुलिसकर्मियों के आने की आतंकियों को सूचना थी. 

बारामूला जिले के सोपोर में आईआईडी ब्लास्ट में 4 पुलिसकर्मी शहीद, सैन्य सम्मान के साथ दी गई विदाई(फोटोः एएनआई)

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में IED (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) ब्लास्ट की खबर है. इस ब्लास्ट में 4 पुलिसकर्मी शहीद हुए है जबकि कई घायल बताए जा रहे है. एक पुलिसकर्मी की हालत गंभीर बताई जा रही है. घायल पुलिसकर्मी को श्रीनगर रेफर कर दिया गया है. यह धमाका सोपोर की मेन मार्किट में यह ब्लास्ट हुआ है. ऐसा बताया जा रहा है कि इस धमाके में कई नागरिक भी घायल हुए है.  जिस दुकान के में यह आईईडी ब्लास्ट हुआ वहां पुलिसकर्मियों के आने की आतंकियों को सूचना थी. ऐसा माना जा रहा है कि पुलिस को निशाना बनाने के लिए ही इस धमाके को अंजाम दिया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि यह ब्लास्ट रिमोट से किया गया है. क्योंकि जैसे ही पुलिसकर्मी इस दुकान के पास पहुंचे वैसे ही यह ब्लास्ट हुआ. धमाके के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है.  

  1. बारामूला जिले के सोपोर की मेन मार्किट में हुआ IED ब्लास्ट
  2. जम्मू कश्मीर पुलिस के 4 जवान शहीद, कई लोग भी हुए घायल
  3. पुलिस को निशाना बनाकर किया ब्लास्ट, तीन दुकाने क्षतिग्रस्त

fallback

मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. जिस जगह यह ब्लास्ट हुआ है वहां तीन दुकानों को भारी नुकसान हुआ है. आईईडी ब्लास्ट के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. धमाके के बाद पूरे बाजार में सन्नाटा पसरा रहा. 

fallback

सोपोर में हुए धमाके में कई दुकानों को भारी नुकसान हुआ है. सेना और सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है.

fallback

सोपोर आईईडी ब्लास्ट में शहीद हुए 4 पुलिसकर्मियों को पूरे सैन्य सम्मान के साथ विदाई दी गई.  

 

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस हमले की निंदा की है. मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आईईडी विस्फोट में पुलिस कर्मियों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना जताई है. वहीं पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से लिखा, ' सोपोर से एक बहुत दुखद खबर है. जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के चार बहादुर पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए. भगवान उनकी आत्‍मा को शांति दे.

Trending news