VIDEO, अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है पाकिस्तान, फिर तोड़ा सीजफायर

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Updated: Oct 13, 2017, 12:06 PM IST
VIDEO, अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है पाकिस्तान, फिर तोड़ा सीजफायर
पाकिस्तान ने पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में की फायरिंग (फोटोः एएनआई वीडियो ग्रैब)

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शुक्रवार सुबह पाकिस्तान की तरफ से फिर सीजफायर का उल्लंघन किया गया. पाकिस्तान ने बॉर्डर से सटे कृष्णा घाटी सेक्टर में गोलीबारी की. समाचार एजेंसी ने पाकिस्तान की तरफ हुई इस गोलीबारी का वीडियो भी जारी किया है. आपको बता दें कि गुरुवार को भी पाकिस्तान ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम इलाकों को निशाना बनाकर गोलीबारी थी.इस गोलीबारी में एक जवान के शहीद होने और एक कुली के मारे जाने की खबर आई थी. गुरुवार को भी पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के पास कृष्णाघाटी सेक्टर में सुबह दस बजकर 35 मिनट से छोटे एवं स्वचालित हथियारों से बिना उकसावे के अंधाधुंध गोलीबारी शुरू की थी. इसी जगह पर आज सुबह भी पाकिस्तान ने फायरिंग की है.

आपको बता दें कि इस साल पाकिस्तान की ओर संघर्ष विराम उल्लंघन किये जाने की घटना में तेजी आयी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक 2017 में सीजफायर उल्लंघन की घटनाएं बढ़ती हुई नजर आ रही है.

यह भी पढ़ेंः पुंछ ने बीएसएफ चौकी पर दागे रॉकेट, 2 जवान शहीद

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 2016 में एलओसी पर कुल 228 बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया जबकि अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर 211 बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया. वहीं गृह मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, सितंबर 2017 तक 600 से ज्यादा बार सीजफायर उल्लंघन किया गया.