महबूबा मुफ्ती ने जताई उम्मीद, पंचायत चुनावों में लोग गोलियों पर मतदान को अहमियत देंगे
Advertisement

महबूबा मुफ्ती ने जताई उम्मीद, पंचायत चुनावों में लोग गोलियों पर मतदान को अहमियत देंगे

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने उम्मीद जताई है कि अगले साल फरवरी में होने वाले पंचायत चुनाव के दौरान लोग गोलियों पर मतदान को तरजीह देंगे.

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (फाइल फोटो)

जम्मू: जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने उम्मीद जताई है कि अगले साल फरवरी में होने वाले पंचायत चुनाव के दौरान लोग गोलियों पर मतदान को तरजीह देंगे. महबूबा ने राज्यपाल एन एन वोहरा के साथ कल एक बैठक के दौरान उन्हें 15 फरवरी से चुनाव कराने के सरकार के फैसले के बारे में सूचित किया.

  1. जम्मू-कश्मीर में 15 फरवरी को होंगे पंचायत चुनाव
  2. चुनाव को लेकर सीएम महबूबा मुफ्ती ने किया ट्वीट
  3. सीएम ने जताया विश्वास, लोग वोटिंग को देंगे तरजीह

महबूबा ने आज ट्वीट कर कहा, ‘‘मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि जम्मू कश्मीर में लंबे समय से लंबित पंचायत चुनाव 15 फरवरी 2018 से कराए जाएंगे. राज्य के लोगों ने हमेशा गोलियां पर मतदान को तरजीह दी है और वह ऐसा करते रहेंगे.’’ पंचायत चुनाव पिछले साल होने थे लेकिन आठ जुलाई को हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद फैली अशांति के कारण चुनाव नहीं हो सके. इस हिंसा में 86 लोग मारे गए थे.

आठ अप्रैल को श्रीनगर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव के दौरान हिंसा के बाद इस साल फिर से चुनाव नहीं कराए जा सके. इस हिंसा में आठ लोग मारे गए थे और इसके कारण अनंतनाग संसदीय सीट पर उपचुनाव रद्द करना पड़ा था.

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले महबूबा मुफ्ती ने मीडिया से कश्मीरियों को भारत के करीब लाने के प्रयास करने की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि मीडिया अलगाववादियों को आरोपी बना रहा है लेकिन जहर उगलवाने के लिए उन्हें टीवी पर भी जगह दे रहा है. उन्होंने कहा कि वह नहीं जानतीं कि वे ऐसा क्यों कर रहे हैं. क्या यह टीआरपी के चलते हो रहा है? मीडिया को मौजूदा स्थिति से कश्मीर को बाहर निकालने में हमारी मदद करनी चाहिए और आग में घी नहीं डालना चाहिए.

Trending news