जम्मू-कश्मीरः बुरहान वानी के गढ़ से गिरफ्तार हुआ हिजबुल आतंकी गुलजार डार

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Updated: Oct 13, 2017, 02:53 PM IST
जम्मू-कश्मीरः बुरहान वानी के गढ़ से गिरफ्तार हुआ हिजबुल आतंकी गुलजार डार
हिजबुल मुजाहिद्दीन का आतंकी गुलजार डार (फोटोः एएनआई)

नई दिल्लीः दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में भारतीय सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. पुलवामा के त्राल में भारतीय सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने ज्वाइंट ऑपरेशन कर हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आतंकी का नाम गुलजार डार बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि गुलजार डार की पुलिस को लंबे समय से तलाश थी. डार की गिरफ्तारी त्राल से हुई है जो कि आतंकी बुरहान वानी यहीं का रहने वाला था.

यह भी पढ़ें- बुरहान वानी के गढ़ में तीन आतंकवादी ढेर

गौरतलब है कि 9 तारीख को शोपियां में एक मुठभेड़ में प्रमुख आतंकी जाहिद सहित हिजबुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकी मारे गए और बारामुला जिले में जैश-ए-मोहम्मद का एक शीर्ष कमांडर सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था. राज्य के बडगाम जिले में आतंकवादियों के खिलाफ चलाए गए अभियान में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को मार गिराया गया. उसकी पहचान खालिद उर्फ शाहिद शौकत के रूप में हुई है.

पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर
इसके अलावा पाकिस्तानी सेना ने आज नियंत्रण रेखा पर कृष्णाघाटी सेक्टर में सुबह 07:45 से छोटे हथियारों, स्वचालित हथियारों से बिना उकसावे के तथा अंधाधुंध गोलीबारी की और मार्टार दागे. इस सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम इलाकों में पाकिस्तानी सेना की छोटे हथियारों से की गई गोलीबारी में गुरुवार को सेना का एक जवान और ढुलाई का काम करने वाला एक व्यक्ति मारा गया और छह अन्य घायल हो गए.