LoC पार करके भारत में घुसा पाकिस्‍तानी सेना का हेलीकॉप्‍टर, भारतीय जवानों ने खदेड़ा | देखें VIDEO
Advertisement

LoC पार करके भारत में घुसा पाकिस्‍तानी सेना का हेलीकॉप्‍टर, भारतीय जवानों ने खदेड़ा | देखें VIDEO

रविवार दोपहर करीब 12:10 बजे पुंछ सेक्‍टर में हुई घटना. हेलीकॉप्‍टर में पाक अधिकृत कश्‍मीर के पीएम राजा फारूक हैदर बैठे थे.

फोटो साभार : ANI

श्रीनगर/नई दिल्‍ली : आतंकवाद फैलाने वाले पाकिस्‍तान ने रविवार को एक बार फिर दुस्‍साहस दिखाया है. जम्‍मू-कश्‍मीर के पुंछ सेक्‍टर में पाकिस्‍तानी सेना के एक हेलीकॉप्‍टर भारतीय हवाई सीमा का उल्‍लंघन कर नियंत्रण रेखा (एलओसी) के इस पार आ गया. इस दौरान उसमें पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (पीओके) के प्रधानमंत्री राजा फारूक हैदर बैठे थे. बताया जा रहा है कि पाकिस्‍तानी सेना का इस हेलीकॉप्‍टर ने एलओसी पार करके भारतीय सीमा में करीब 250 मीटर त‍क प्रवेश किया. हालांकि भारतीय जवानों की गोलीबारी के बाद यह वापस लौट गया.

 

बताया जा रहा है रविवार को पाकिस्‍तानी सेना के इस हेलीकॉप्‍टर ने दोपहर करीब 12:10 बजे गुलपुर सेक्‍टर से लेकर ढल्‍लान सेक्‍टर तक उड़ान भरी. ऐसा तब है जब एलओसी के दोनों ओर करीब 1 किमी तक हेलीकॉप्‍टर के उड़ान भरने पर प्रतिबंध है. रविवार को पाकिस्‍तानी सेना के इस हेलीकॉप्‍टर के भारतीय सीमा में घुसने के तुरंत बाद भारतीय सेना ने कार्रवाई की. नोल, सुसर और हाथी इलाके में तैनात सेना के जवानों ने इस हेलीकॉप्‍टर पर छोटे हथियारों से फायरिंग भी की.

बताया जा रहा है भारतीय जवानों की इस कार्रवाई के कुछ ही देर बाद यह हेलीकॉप्‍टर वापस लौट गया. इस घटना के बाद पाकिस्‍तानी सेना की ओर से बयान जारी करके कहा गया है कि यह घटना गलती के कारण हुई है.

fallback

जम्मू में सेना के जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि हेलीकॉप्टर ने दोपहर करीब 12:10 बजे हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि सफेद रंग के हेलीकॉप्टर ने गूलपुर क्षेत्र में सीमा के इस तरफ प्रवेश किया और कुछ देर मंडराने के बाद लौट गया. फिलहाल एलओसी पर स्थित सभी सेना पोस्‍टों को सतर्क कर दिया गया है. साथ ही इस बात की जांच की जा रही है कि आखिर पाकिस्‍तानी सेना का यह हेलीकॉप्‍टर किस मकसद से भारतीय सीमा में आया था.

Trending news