जम्मू कश्मीर: पुंछ में LoC पर पाकिस्तानी गोलीबारी, एक सैनिक सहित दो की मौत

सेना के अधिकारी ने बताया कि भारतीय सेना ने भी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसके बाद मेंढर सेक्टर में सुबह 6.45 बजे तक गोलीबारी बंद हो गई. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | अंतिम अपडेट: रविवार अगस्त 13, 2017 - 12:42 AM IST
जम्मू कश्मीर: पुंछ में LoC पर पाकिस्तानी गोलीबारी, एक सैनिक सहित दो की मौत
कृष्णा सेक्टर में ही पाकिस्तानी गोलीबारी में एक और भारतीय जवान के घायल होने की सूचना है. (फाइल फोटो)

जम्मू: जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर शनिवार (12 अगस्त) को को पाकिस्तान की ओर से बिना उकसावे के की गई गोलीबारी में एक भारतीय जवान शहीद हो गया, जबकि एक महिला की मौत हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के नजदीक बालाकोट इलाके में शनिवार सुबह पाकिस्तानी गोलीबारी में रुकैया बीबी की मौत हो गई. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के सुबह 5.30 बजे भारी गोलीबारी की.

उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने भी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसके बाद मेंढर सेक्टर में सुबह 6.45 बजे तक गोलीबारी बंद हो गई. मेहता ने कहा, "पाकिस्तानी सेना ने इसके बाद कृष्णा घाटी में शाम 5.0 बजे के करीब फिर से बिना उकसावे के गोलीबारी शुरू की, जिसका भारत ने प्रभावी और दमदार जवाब दिया." उन्होंने बताया कि शाम में हुई गोलीबारी में नायक सुबेदार जगराम सिंह तोमर गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उनकी मौत हो गई.

42 वर्षीय तोमर मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में तरसाना गांव के रहने वाले थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी हैं. मेहता ने कहा, "गोलीबारी में शहीद हुए जूनियर कमिशंड ऑफिसर तोमर बहादुर और ईमादार सैनिक थे. देश हमेशा उनकी शहादत और कर्तव्यनिष्ठा के लिए उनका ऋणी रहेगा." कृष्णा सेक्टर में ही पाकिस्तानी गोलीबारी में एक और भारतीय जवान के घायल होने की सूचना है.

(इनपुट एजंसी से भी)