जम्मू-कश्मीर में सरकार गठन को लेकर बीजेपी आज खोल सकती है अपने पत्‍ते
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में सरकार गठन को लेकर बीजेपी आज खोल सकती है अपने पत्‍ते

जम्‍मू कश्‍मीर में सरकार गठन को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सोमवार को अपने पत्‍ते खोल सकती है। जानकारी के अनुसार, बीजेपी आज यह तय कर सकती है कि जम्मू-कश्मीर में वो किस पार्टी के साथ जाएगी। गौर हो कि जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनावों में खंडित जनादेश के कारण पिछले करीब दो हफ्ते से सरकार गठन को लेकर गतिरोध कायम है।

जम्मू-कश्मीर में सरकार गठन को लेकर बीजेपी आज खोल सकती है अपने पत्‍ते

नई दिल्‍ली : जम्‍मू कश्‍मीर में सरकार गठन को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सोमवार को अपने पत्‍ते खोल सकती है। जानकारी के अनुसार, बीजेपी आज यह तय कर सकती है कि जम्मू-कश्मीर में वो किस पार्टी के साथ जाएगी। गौर हो कि जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनावों में खंडित जनादेश के कारण पिछले करीब दो हफ्ते से सरकार गठन को लेकर गतिरोध कायम है।

गौर हो कि पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह ने आज जम्मू-कश्मीर बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक बुलाई है। पिछले दिनों शाह ने कहा कि था कि जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने के लिए उनकी पार्टी के विकल्प खुले हैं। इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष जुगल किशोर शर्मा, तीन महासचिवों, तीन पूर्व राज्य अध्यक्ष समेत केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह शामिल होंगे।

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा के नतीजे आए दो हफ्ते गुजर चुके हैं, लेकिन त्रिशंकु विधानसभा होने की वजह से अब तक राज्य में नई सरकार का गठन नहीं हो पाया है। नतीजे आने के बाद से ही सरकार बनाने को लेकर अलग-अलग पार्टियों के बीच बातचीत हो रही है, लेकिन गठबंधन को लेकर तकरार अभी जारी है।

भाजपा 87 सदस्यीय विधानसभा में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। पीडीपी को सबसे ज्यादा 28 सीटें मिली हैं। भाजपा ने राज्यपाल एनएन वोहरा से और समय की मांग की है तथा वह पीपुल्स डेमोकेट्रिक पार्टी (पीडीपी) और नेशनल कांफ्रेंस (15 सीटें) दोनों के साथ बातचीत कर रही है।

इससे पहले, जम्मू कश्मीर में सरकार गठन को लेकर गतिरोध कायम रहने के बीच अमित शाह ने कहा था कि उनकी पार्टी ‘सभी संभावनाओं’ पर गौर कर रही है और उन्होंने उम्मीद जताई कि इस संबंध में फैसला ‘किसी भी समय’ आ सकता है। भाजपा के लिए जम्मू कश्मीर में सभी विकल्प खुले हैं। हम सरकार बनाने के लिए सभी संभावनाओं पर गौर कर रहे हैं। राज्यपाल ने राज्य में सरकार गठन के लिए 19 जनवरी की समयसीमा तय की है।

Trending news