पैलेट लगने से आंखों की रोशनी गंवाने वाले पीड़ितों को महबूबा सरकार ने दी नौकरी
Advertisement

पैलेट लगने से आंखों की रोशनी गंवाने वाले पीड़ितों को महबूबा सरकार ने दी नौकरी

एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पिछले साल अशांति के दौरान हिंसा के शिकार लोगों के पुनर्वास के लिए मुख्यमंत्री द्वारा पहले उठाये गये कदमों की कड़ी में ही यह फैसला है.’’ 

(फाइल फोटो)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पिछले साल घाटी में अशांति के दौरान पैलेट लगने से आंखों की रोशनी गंवाने वाले कुछ पीड़ितों को आज सरकारी सेवा में नियुक्ति का पत्र वितरित किया. एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पिछले साल अशांति के दौरान हिंसा के शिकार लोगों के पुनर्वास के लिए मुख्यमंत्री द्वारा पहले उठाये गये कदमों की कड़ी में ही यह फैसला है.’’ उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने इस साल सितंबर में घायल हुए लोगों के दो समूहों को वित्तीय सहायता भी प्रदान की. प्रवक्ता के अनुसार महबूबा मुफ्ती ने पिछले साल इन लोगों के इलाज पर भी नजर रखी थी.

जम्मू कश्मीर में ड्यूटी से गायब रहने पर चार सरकारी कर्मी निलंबित
जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में ड्यूटी से गायब रहने के आरोप में चार सरकारी कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जिला विकास आयुक्त (डीडीसी) रोहित खजूरिया ने कल डीसी कार्यालय परिसर का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान कई कर्मी बिना सूचना के गायब मिले. प्रवक्ता ने कहा कि डीडीसी ने संबंधित कर्मियों को नोटिस जारी कर उनसे स्पष्टीकरण मांगा है वहीं चार कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

(इनपुट - भाषा)

Trending news