पुंछ में पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, बीएसएफ चौकी पर दागे रॉकेट, 2 जवान शहीद
Advertisement

पुंछ में पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, बीएसएफ चौकी पर दागे रॉकेट, 2 जवान शहीद

पाकिस्तान ने सोमवार को एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया. पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा पर पुंछ के कृष्णाघाटी सेक्टर में रॉकेट दागे और गोलीबारी की. इस गोलीबारी में सेना के दो जवान शहीद हो गए. भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की. 

पाकिस्तानी सेना ने रॉकेट दागे और गोलीबारी की. (फोटो-एएनआई)

श्रीनगर : पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर अर्धसैनिक बल की अग्रिम रक्षा लोकेशन (एफडीएल) चौकी पर सोमवार (1 मई) को रॉकेट दागे जिसमें सेना के एक जेओसी और बीएसएफ के हेड कांस्टेबल की मौत हो गई, जबकि एक अन्य जवान जख्मी हो गया. अर्धसैनिक बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि संघर्ष विराम का उल्लंघन सुबह करीब साढ़े आठ बजे हुआ. हमले में सेना के नायब सूबेदार परमजीत सिंह और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 200वीं बटालियन के एक हेड कांस्टेबल प्रेम सागर की मौत हो गई.

अधिकारी ने बताया, ‘सुबह साढ़े आठ बजे पुंछ जिले के कृष्णगाती सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बीएसएफ चौकी पर पाकिस्तानी (सेना) चौकी की ओर से रॉकेट और स्वचालित हथियारों से भारी गोलीबारी की गई.’ गोलीबारी में बीएसएफ के एक अन्य जवान राजेंद्र सिंह जख्मी हो गये. अधिकारी ने कहा कि सीमा की सुरक्षा करने वाले जवानों ने प्रभावी तौर पर जवाब दिया.

पाकिस्तानी सेना ने पुंछ और राजौरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पिछले महीने सात बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था. उन्होंने 19 अप्रैल को पुंछ सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था और 17 अप्रैल को नौशेरा में अग्रिम चौकी पर मोर्टार दागे थे. पाकिस्तान ने इसी सेक्टर में आठ अप्रैल को, पुंछ जिले में पांच अप्रैल को, भीमभर गली सेक्टर में चार अप्रैल को और बालाकोटे और (दिगवार) पूंछ सेक्टरों में दो स्थानों पर तीन अप्रैल को गोलीबारी की थी.

Trending news