कर्नाटक: मांड्या में नहर में गिरी यात्रियों से भरी बस, कम से कम 25 लोगों की मौत
Advertisement

कर्नाटक: मांड्या में नहर में गिरी यात्रियों से भरी बस, कम से कम 25 लोगों की मौत

यात्रियों से भरी बस के नहर में गिरने की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को निकालने का काम शुरू कर दिया है. 

फोटो साभार : ANI

नई दिल्ली : कर्नाटक में शनिवार को एक भीषण सड़क हादसा हो गया. कर्नाटक के मांड्या के पास वीसी नहर में एक बस गिरने से 25 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. यात्रियों से भरी बस के नहर में गिरने की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को निकालने का काम शुरू कर दिया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि वक्त के साथ मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है. 

जानकारों का कहना है कि वीसी नहर के पास से गुजरने के दौरान यात्रियों से भरी बस पर ड्राइवर का नियंत्रण छूट गया, जिसके कारण यह हादसा हुआ.

fallback

सभी घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं गंभीर रूप से घायल कुछ लोगों को गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया है.  हालांकि किसी भी अधिकारी ने अभी तक हादसे के कारणों की पुष्टि नहीं की है. पुलिस अधिकारी ने कहा, "पांडवपुरा में पूर्वाह्न् 11.30 मिनट पर एक निजी बस नहर में गिर गई, जिससे कम से कम 15 लोग डूब गए. प्रथमदृष्टया, माना जा रहा है कि दुर्घटना संभवत: चालक की लापरवाही से हुई है." उन्होंने कहा, "बस में 30 से ज्यादा लोग सवार थे, जिनमें कई स्कूली बच्चे भी थे." जिला अधिकारी, स्थानीय लोगों के साथ मिलकर अभी भी शवों की तलाश कर रहे हैं.

सीएम ने जाहिर किया दुख
हादसे पर दुख जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा कि डाइवर के संतुलन खोने के कारण नहर में यात्रियों से भरी बस गिर गई. इस हादसे में 25 लोगों की मौत की पुष्टि हुई. उन्होंने कहा कि वह जल्द से जल्द घटनास्थल पर पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं.

राहुल गांधी ने जताया दुख
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक के मांडया जिले में हुए बस हादसे पर दुख जताया है. इस हादसे में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई. गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘कर्नाटक के मांड्या में हुए दुखद बस हादसे के बारे में सुनकर दुख हुआ. इस हादसे में 20 लोगों के मारे जाने की आशंका है और कई अन्य घायल हुए हैं. मैं मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’’ 

Trending news