कश्‍मीर हिंसा: महबूबा मुफ्ती से मिले राजनाथ सिंह, सुरक्षा संबंधी हालात पर चर्चा
Advertisement

कश्‍मीर हिंसा: महबूबा मुफ्ती से मिले राजनाथ सिंह, सुरक्षा संबंधी हालात पर चर्चा

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की। उन दोनों ने इस दौरान राज्य में जारी सुरक्षा संबंधी हालात पर चर्चा की।

फाइल फोटो

श्रीनगर : गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की। उन दोनों ने इस दौरान राज्य में जारी सुरक्षा संबंधी हालात पर चर्चा की।

राज्य के दो दिवसीय दौरे पर आए सिंह ने यहां के सुरक्षा हालात का जायजा लिया। राज्य में आठ जुलाई को हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद से प्रदर्शनों का सिलसिला शुरू हो गया था। दिन की शुरुआत में गृहमंत्री ने नागरिक समाज के लोगों से भी मुलाकात की थी, जिन्होंने उन्हें राज्य के हालात से अवगत करवाया था। इन लोगों ने सिंह को यह भी बताया कि प्रदर्शनों और कफ्र्यू के कारण आम नागरिक को कितनी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। महीनेभर के भीतर सिंह का राज्य में यह दूसरा दौरा है।

गृहमंत्री का घाटी का दौरा दरअसल अशांति शुरू होने के बाद से कफ्र्यू और पाबंदियों के बीच झूल रही घाटी में हालात को सामान्य करने का केंद्र सरकार का प्रयास है। श्रीनगर रवाना होने से पहले सिंह ने कहा था कि मैं नागरिक समाज समूहों, राजनीतिक पार्टियों और अन्य पक्षकारों से बातचीत करंगा। जो लोग कश्मीरियत, इंसानियत और जम्हूरियत में यकीन रखते हैं, उनका स्वागत है।

 

Trending news