पीएम नरेंद्र मोदी से अब कल मुलाकात करेंगे 'आप' प्रमुख अरविंद केजरीवाल, शपथ ग्रहण में आने का देंगे न्‍यौता
Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी से अब कल मुलाकात करेंगे 'आप' प्रमुख अरविंद केजरीवाल, शपथ ग्रहण में आने का देंगे न्‍यौता

दिल्ली विधानसभा चुनावों में प्रतिद्वन्द्वी दलों को हाशिये पर डाल चुकी ‘आम आदमी पार्टी’ के नेता और दिल्ली के मनोनीत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे और उन्हें 14 फरवरी को रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण समारोह में आने के लिए आमंत्रित करेंगे। बताया गया कि गुरुवार सुबह साढ़े दस बजे पीएम नरेंद्र मोदी और केजरीवाल की मुलाकात होगी।

पीएम नरेंद्र मोदी से अब कल मुलाकात करेंगे 'आप' प्रमुख अरविंद केजरीवाल, शपथ ग्रहण में आने का देंगे न्‍यौता

नई दिल्‍ली : दिल्ली विधानसभा चुनावों में प्रतिद्वन्द्वी दलों को हाशिये पर डाल चुकी ‘आम आदमी पार्टी’ के नेता और दिल्ली के मनोनीत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे और उन्हें 14 फरवरी को रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण समारोह में आने के लिए आमंत्रित करेंगे। आज सुबह यह बताया गया कि गुरुवार सुबह साढ़े दस बजे पीएम नरेंद्र मोदी और केजरीवाल की मुलाकात होगी। इस मुलाकात के दौरान केजरीवाल 14 फरवरी को रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण समारोह में आने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित करेंगे।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि हमने प्रधानमंत्री से समय मांगा था, केजरीवाल गुरुवार सुबह साढ़े दस बजे उनसे मिलेंगे। वह प्रधानमंत्री को 14 फरवरी को होने जा रहे शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित भी करेंगे। दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए संपन्न चुनावों में 67 सीटें अपने नाम कर ‘आप’ ने एकतरफा जीत हासिल की है जिसके बाद प्रधानमंत्री ने इस शानदार विजय के लिए केजरीवाल को बधाई दी और राष्ट्रीय राजधानी के विकास के लिए केंद्र से पूरा सहयोग देने का आश्वासन भी दिया। बधाई के लिए मोदी को धन्यवाद देते हुए केजरीवाल ने कहा था कि वह दिल्ली से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करने के लिए जल्द ही उनसे मिलना चाहेंगे।

केजरीवाल ने आज सुबह केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वैंकेया नायडू से मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ आप नेता मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे। नायडू ने उन्हें चुनाव में जीत की बधाई दी। केजरीवाल आज ही दोपहर में साढ़े तीन बजे गृह मंत्री राजनाथ सिंह और आज शाम साढ़े छह बजे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मिलेंगे। नायडू से मुलाकात के बाद मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में रुके विकास कार्यों को दोबारा शुरू करने के विषय में नायडू से बात हुई। इसके अलावा केजरीवाल ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की अपनी मांग दोहराई। सिसोदिया ने कहा कि नायडू से हुई बातचीत में दिल्ली की अनाधिकृत कलोनियों को नियमित करने के मुद्दे पर भी चर्चा हुई। केजरीवाल आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करने वाले थे, लेकिन ऐन वक्त पर इसमें बदलाव हो गया।

इससे पहले, बुधवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात का कार्यक्रम था। पार्टी के एक नेता ने यह जानकारी दी। आप नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि केजरीवाल बुधवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलने वाले हैं। केजरीवाल आज राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी मुलाकात करेंगे। राष्‍ट्रपति से मिलने का समय आज शाम 6 बजे तय किया गया है। गौर हो कि आप ने इतिहास रचते हुए दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों में से 67 पर जीत हासिल की है। जानकारी के अनुसार, केजरीवाल ने आज सुबह केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वैंकेया नायडू से भी मुलाकात की। यह मुलाकात निर्माण भवन में हुई। आप नेता मनीष सिसोदिया भी उनके साथ हैं।

गौर हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अरविंद केजरीवाल को दिल्ली विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी की जबरदस्‍त विजय के लिए बधाई दी और राष्ट्रीय राजधानी के विकास में केंद्र की ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। राष्ट्रीय राजधानी में कानून और व्यवस्था के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मिलने का समय मांगा है। इसी के मद्देनजर केजरीवाल आज राजनाथ से मिलेंगे। सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री बनने जा रहे केजरीवाल ने कुछ अन्य केन्द्रीय मंत्रयों से भी मिलने का समय मांगा है।

Trending news