VIDEO: केरल बाढ़ - मस्जिद में बाढ़ का पानी भरा तो मंदिर ने खोल दिए नमाज के लिए अपने दरवाजे
Advertisement

VIDEO: केरल बाढ़ - मस्जिद में बाढ़ का पानी भरा तो मंदिर ने खोल दिए नमाज के लिए अपने दरवाजे

केरल बाढ़ से उपजी भीषण तबाही से जूझ रहा है, लेकिन साथ ही कुछ ऐसी तस्वीरें भी सामने आ रही हैं जो धार्मिक मेलजोल और सद्भाव के लिहाज से एक मिसाल हैं.

केरल में मंदिर ने दी नमाज पढ़ने की जगह

नई दिल्ली: केरल बाढ़ से उपजी भीषण तबाही से जूझ रहा है, लेकिन साथ ही कुछ ऐसी तस्वीरें भी सामने आ रही हैं जो धार्मिक मेलजोल और सद्भाव के लिहाज से एक मिसाल हैं. केरल के त्रिशूर जिले की एक मस्जिद में जब बाढ़ का पानी भर गया तो वहां एक मंदिर ने बकरीद की नमाज पढ़ने के लिए अपने दरवाजे खोल दिए. हजारों लोगों ने इस मंदिर में नमाज पढ़ी. 

पुरप्पुलिक्वु रत्नेश्वरी मंदिर के प्रबंधकों ने नमाज पढ़ने के लिए जगह उपलब्ध कराई. इसका एक वीडियो फेसबुक पर पोस्ट किया गया, जो इस समय वायरल हो गया है. वीडियो के मुताबिक मस्जिद में पानी भर जाने की वजह से मुसलमान समुदाय के लोग नमाज पढ़ने के लिए किसी जगह की तलाश कर रहे थे, लेकिन उन्हें ऐसी जगह नहीं मिल रही थी जहां हजारों लोग साथ बैठकर नमाज पढ़ सकें.

 

 

कट्टरपंथियों के लिए सबक

फेसबुक पर इस वीडियो को पोस्ट करने वाले अजीम आजाद ने वीडियो में कहा, 'ये घटना उन सांप्रदायिक ताकतों के लिए एक सबक है, जो धर्म के नांम पर हमारे देश में शांति और एकता को बाधित करने की कोशिश करते हैं.' वीडियो को पोस्ट किए जाने के थोड़ी देर बाद ही वो वायरल हो गया. इस वीडियो में एक व्यक्ति मंदिर के व्यवस्थापकों को ईद की नमाज के लिए जगह देने पर धन्यवाद दे रहा है. 

सोशल मीडिया पर भी मंदिर प्रबंधकों के इस निर्णय की तारीफ हो रही है. सलिल रविंद्रन नाम के एक व्यक्ति ने ट्विटर पर लिखा, 'केरल में बाढ़ के बाद मुसलमान हिंदू मंदिर को साफ कर रहे हैं. ईद मुबारक.'

Trending news