VIDEO: कोलकाता की कमर्शियल इमारत में लगी आग, एसबीआई का ऑफिस जलकर खाक
Advertisement

VIDEO: कोलकाता की कमर्शियल इमारत में लगी आग, एसबीआई का ऑफिस जलकर खाक

मध्य कोलकाता की एक वाणिज्यिक इमारत की 16 वीं मंजिल में गुरुवार (19 अक्टूबर) को भीषण आग लग गयी जिससे भारतीय स्टेट बैंक का ग्लोबल मार्केट कार्यालय जल कर खाक हो गया. दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जीवनसुधा इमारत में भारतीय स्टेट बैंक के ग्लोबल मार्केट कार्यालय के सर्वर रूम से भड़की इस आग को बुझाने के लिए 13 दमकल वाहनों को मौके पर भेजा गया है.

कोलकाता में जवाहर लाल नेहरू रोड पर स्थित एलआईसी बिल्डिंग में लगी आग (फोटोः एएनआई)

कोलकाता: मध्य कोलकाता की एक वाणिज्यिक इमारत की 16 वीं मंजिल में गुरुवार (19 अक्टूबर) को भीषण आग लग गयी जिससे भारतीय स्टेट बैंक का ग्लोबल मार्केट कार्यालय जल कर खाक हो गया. दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जीवनसुधा इमारत में भारतीय स्टेट बैंक के ग्लोबल मार्केट कार्यालय के सर्वर रूम से भड़की इस आग को बुझाने के लिए 13 दमकल वाहनों को मौके पर भेजा गया है.

  1. जीवनसुधा इमारत में भारतीय स्टेट बैंक के ग्लोबल मार्केट कार्यालय के सर्वर रूम में भड़की आग.
  2. जवाहरलाल नेहरू मार्ग पर स्थित यह इमारत 19 मंजिली है. 
  3. इसमें भारतीय स्टेट बैंक, भारतीय जीवन बीमा निगम सहित अन्य वित्तीय संगठनों का कार्यालय स्थित है.

भारतीय स्टेट बैंक के ग्लोबल मार्केट कार्यालय के महाप्रबंधक वी. भारद्वाज ने बताया, ‘आग से फर्नीचर एवं कम्प्यूटर के सहायक उपकरण जल कर खाक हो गए हैं, लेकिन इसमें किसी डाटा के नष्ट होने की कोई आशंका नहीं है क्योंकि फाइलें मुंबई स्थित डिजास्टर रिकवरी प्रकोष्ठ और स्थानीय मुख्यालय में रखी हुई हैं.’

भारतीय स्टेट बैंक के कोलकाता सर्कल के मुख्य महाप्रबंधक पी पी सेनगुप्ता ने बताया कि इमारत की इस मंजिल पर आग लगने के बाद किसी के फंसने की कोई सूचना नहीं है. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है आग बड़ी तेजी से इमारत में फैली. महाप्रबंधक ने कहा कि आज दीपावली की छुट्टी है लेकिन जैसे ही आग लगने की सूचना फैली सभी कर्मचारी मौके पर पहुंच गए. जवाहरलाल नेहरू मार्ग पर स्थित यह इमारत 19 मंजिली है . इसमें भारतीय स्टेट बैंक, भारतीय जीवन बीमा निगम सहित अन्य वित्तीय संगठनों का कार्यालय स्थित है.

Trending news