कुलभूषण जाधव की पत्नी, मां के वीजा आवेदन पर कार्यवाही जारी: पाकिस्तान
Advertisement

कुलभूषण जाधव की पत्नी, मां के वीजा आवेदन पर कार्यवाही जारी: पाकिस्तान

पाकिस्तन के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्वीट कर कहा है कि पाकिस्तान को भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां के वीजा आवेदन मिले हैं और उनपर कार्यवाही की जा रही है.

कुलभूषण जाधव (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद. पाकिस्तान ने शनिवार को कहा कि कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां के वीजा आवेदन मिले हैं और उनपर कार्यवाही की जा रही है. पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. फैसल ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘कमांडर जाधव की मां और पत्नी के वीजा आवेदन मिले हैं जो मानवीय आधार पर आना चाहते हैं।’ उन्होंने कहा कि आवेदन पर कार्यवाही चल रही है। हालांकि उन्होंने वीजा को मंजूरी दिए जाने की कोई समयसीमा नहीं बताई।

  1. भारतीय नेवी के रिटायर्ड अफसर हैं कुलभूषण जाधव
  2. जासूसी के आरोप में उन्हें मार्च 2016 में पाकिस्तान ने गिरफ्तार किया था
  3. पाकिस्तान ने जाधव को फांसी की सजा का ऐलान किया है

पाकिस्तान की जेल में कैद कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा का ऐलान किया गया है. उन पर जासूसी के आरोप लगे थे. उन्हें मार्च 2016 में पाकिस्तान के बलोचिस्तान से गिरफ्तार किया गया था. वह मुंबई के रहनेवालें हैं. पाकिस्तान ने जाधव को 25 दिसंबर को क्रिसमस के मौके पर अपनी पत्नी एवं मां से मिलने की इजाजत दी है. पाक का कहना है कि मानवीय आधार पर जाधव की मां के लिए भारत के वीजा मांगने के कुछ महीने बाद यह अनुमति दी गई है. जाधव ने क्षमादान की मांग करते हुए पाकिस्तान के सैन्य प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के पास अपील दायर की थी, जो अब भी लंबित है. अक्टूबर में पाकिस्तानी सेना ने कहा था कि वह जाधव की क्षमादान याचिका पर फैसले के बेहद करीब है.

Trending news