पीएम मोदी पर लालू प्रसाद ने ली चुटकी, विदेश दौरों को बनाया निशाना
Advertisement

पीएम मोदी पर लालू प्रसाद ने ली चुटकी, विदेश दौरों को बनाया निशाना

बिहार चुनाव में मिली जीत से उत्साहित आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव ने भारत-नेपाल संबंधों में आए तनाव के बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चुटकी ली है। साथ ही उन्होंने विदेश दौरों के लिये भी प्रधानमंत्री को निशाने पर लिया है। 

पीएम मोदी पर लालू प्रसाद ने ली चुटकी, विदेश दौरों को बनाया निशाना

नई दिल्ली : बिहार चुनाव में मिली जीत से उत्साहित आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव ने भारत-नेपाल संबंधों में आए तनाव के बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चुटकी ली है। साथ ही उन्होंने विदेश दौरों के लिये भी प्रधानमंत्री को निशाने पर लिया है। 

लालू ने भारत-नेपाल के पुराने संबंधों और विवाद के बाद वहां के बाजार पर चीन के बढ़ते हस्तक्षेप को लेकर भी मोदी को निशाने पर लिया।

प्रधानमंत्री मोदी पर किये इन कटाक्षों को नेपाली मीडिया ने खूब भुनाया। लालू ने कहा कि भारत सरकार को मधेसियों के खिलाफ हो रहे भेदभाव पर तुरंत कार्रवाई करना चाहिये। उल्लेखनीय है कि नेपाल में नया संविधान लागू होने के बाद बनी ओली सरकार के कदमों से दोनों देशों के संबंधों में खराब दौर आया है।

भारत से जुड़े नेपाल के सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले मधेसी और थारू समुदाय के लोग लगातार संविधान के जरिये अपनी उपेक्षा का विरोध कर रहे हैं। जिससे नेपाल में आपूर्ति संकट पैदा गया है। दोनों पक्षों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है।

 

Trending news