भूमि और अन्य अहम विधेयक संसद के इस सत्र में आएंगे : वेंकैया
Advertisement

भूमि और अन्य अहम विधेयक संसद के इस सत्र में आएंगे : वेंकैया

भूमि अधिग्रहण और कई अन्य महत्वपूर्ण विधेयकों के संसद के इस महीने से शुरू हो रहे सत्र में लाए जाने की बात करते हुए केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने आज कहा कि कांग्रेस तथा अन्य विपक्षी दलों को इन विधेयकों को पारित कराने में मदद करनी चाहिए।

हैदराबाद: भूमि अधिग्रहण और कई अन्य महत्वपूर्ण विधेयकों के संसद के इस महीने से शुरू हो रहे सत्र में लाए जाने की बात करते हुए केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने आज कहा कि कांग्रेस तथा अन्य विपक्षी दलों को इन विधेयकों को पारित कराने में मदद करनी चाहिए।

नायडू ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘ भूमि विधेयक वक्त की जरूरत है । वक्त बीता जा रहा है । दुनिया तेजी से आगे बढ़ रही है । भारत पीछे नहीं रह सकता। संसद को राजनीतिक खेल और बाधाएं पैदा करने के बजाय खुद को काम करने वाला साबित करना होगा ।’ राज्यों को शामिल कर गहन विचार विमर्श के बाद भूमि विधेयक को लाए जाने को रेखांकित करते हुए नायडू ने कहा कि कांग्रेस केवल विरोध के लिए इस विधेयक का विरोध कर रही है । उन्होंने कहा कि विचार विमर्श में कांग्रेस शासित राज्यों को भी शामिल किया गया था।

संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि राजग सरकार ने पूर्व वाणिज्य मंत्री आनंद शर्मा और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण जैसे कांग्रेसी नेताओं समेत विभिन्न पक्षों द्वारा दिए गए सुझावों के मद्देनजर भूमि विधेयक में संशोधन किए हैं। उन्होंने कहा, ‘ लेकिन दुर्भाग्यवश , कांग्रेस पार्टी राजनीतिक कारणों से केवल विरोध के लिए इसका विरोध कर रही है । मेहरबानी करके केवल विरोध के लिए विरोध मत करिए । सृजनात्मक बनें ।’ कुछ समाचार रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भूमि विधेयक पर दुष्प्रचार किया।

Trending news