वैलेंटाइन डे के मौके पर लखनऊ यूनिवर्सिटी में छुट्टी, गेट पर लटके ताले

एडवाइजरी में यूनिवर्सिटी ने 14 फरवरी यानी वेलेंटाइन डे को महाशिवरात्रि का अवकाश घोषित कर दिया था. साथ ही इस दिन छात्रों से कैंपस में नहीं घूमने की अपील की थी. साथ ही सख्त निर्देश देते हुए कहा था कि 14 फरवरी को कोई भी छात्र कैंपस में नहीं आएगा. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क ज़ी न्यूज़ डेस्क | Updated: Feb 14, 2018, 12:12 PM IST
वैलेंटाइन डे के मौके पर लखनऊ यूनिवर्सिटी में छुट्टी, गेट पर लटके ताले
13 फरवरी को यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से एडवाइजरी जारी कर छुट्टी घोषित की गई थी (फोटो साभार: ANI)

लखनऊ : वैलेंटाइन डे के मौके पर लखनऊ यूनिवर्सिटी को बंद रखा गया है. यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से वैलेंटाइन डे के मौके पर मेनगेट पर ताले लटका दिए गए हैं, ताकि कोई भी छात्र अंदर प्रवेश ना ले सके. बता दें कि वैलेंटाइन डे से महज एक दिन पहले यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से एक एडवाइजरी जारी की गई थी. एडवाइजरी में यूनिवर्सिटी ने 14 फरवरी यानी वेलेंटाइन डे को महाशिवरात्रि का अवकाश घोषित कर दिया था. साथ ही इस दिन छात्रों से कैंपस में नहीं घूमने की अपील की थी. साथ ही सख्त निर्देश देते हुए कहा था कि 14 फरवरी को कोई भी छात्र कैंपस में नहीं आएगा. 

वेलेंटाइन डे मनाया तो होगी कार्रवाई
एडवाइजरी में कहा गया था कि 14 फरवरी के दिन कोई भी स्टूडेंट कैंपस नहीं आएगा. अगर कोई इस नियम का पालन नहीं करता है तो उसपर अनुशासनहीनता के मामले में कार्रवाई की जाएगी. प्रशासन ने कहा था कि इस दिन महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में अवकाश दिया गया था, ऐसे में सभी छात्रों को सूचित किया जाता है कि विश्वविद्यालय परिसर में न घूमें.

यह भी पढ़ें : वैलेंटाइन डे के मौके पर लखनऊ यूनिवर्सिटी में छुट्टी, गेट पर लटके ताले

 

यह भी पढ़ें : Valentine's Day: 'आंखों ही आंखों में इशारा हो गया...' जानें क्यों वायरल हो रहा है यह वीडियो

एडवाइजरी में कहा गया है- 
''ऐसा देखा गया है कि कुछ वर्षों से पाश्चात्य संस्कृति से प्रभावित होकर समाज के कतिपय नवयुवक 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे के रूप में मनाते हैं. इस परिपेक्ष्य में विश्वविद्यालय के उभय परिसर में अध्ययनरत् छात्र-छात्राओं को सूचित किया जाता है कि 14 फरवरी को महाशिवरात्रि पर्व का अवकाश है.''