11वीं बार डीएमके का अध्‍यक्ष चुने गए एम करुणानिधि
Advertisement

11वीं बार डीएमके का अध्‍यक्ष चुने गए एम करुणानिधि

नवगठित समान्य परिषद् ने द्रमुक प्रमुख एम करूणानिधि को शुक्रवार को 11 वीं बार पार्टी का अध्यक्ष चुने गए। पिछले साल लोकसभा चुनाव के दौरान करूणानिधि ने संकेत दिया था कि यह उनका अंतिम चुनावी अभियान हो सकता है और इस चुनाव का मतलब है कि अब उन्होंने अगले पांच साल तक के लिए पार्टी की बागडोर अपने हाथों में संभाल ली है।

चेन्नई : नवगठित समान्य परिषद् ने द्रमुक प्रमुख एम करूणानिधि को शुक्रवार को 11 वीं बार पार्टी का अध्यक्ष चुने गए। पिछले साल लोकसभा चुनाव के दौरान करूणानिधि ने संकेत दिया था कि यह उनका अंतिम चुनावी अभियान हो सकता है और इस चुनाव का मतलब है कि अब उन्होंने अगले पांच साल तक के लिए पार्टी की बागडोर अपने हाथों में संभाल ली है।

द्रमुक अध्यक्ष सीएन अन्नादुरई की मृत्यु के बाद करूणानिधि पहली बार 27 जुलाई 1969 में अध्यक्ष निर्वाचित हुये थे। 1949 में पार्टी की स्थापना के बाद से पहली बार इस पद का गठन किया गया था। के अन्बझगण और करूणानिधि का बेटा एम स्टालिन भी क्रमश: महासचिव और कोषाध्यक्ष के पद के लिए फिर से चुने गये हैं। पार्टी कोष प्रबंधन की देखरेख के लिए चार लेखा परीक्षा समिति के सदस्यों को चुना गया है। चुनाव से कुछ दिन पहले, स्टालिन ने उन खबरो का खंडन किया था जिसमें मीडिया के एक वर्ग द्वारा कहा गया था कि उन्हें महासचिव के पद पर चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी गई है और उन्होंने कोषाध्यक्ष के पद से हटने की पेशकश की है।

Trending news