दो समुदायों में हिंसा के बाद देवास में कर्फ्यू, एक छात्र की मौत
Advertisement

दो समुदायों में हिंसा के बाद देवास में कर्फ्यू, एक छात्र की मौत

शहर के कोतवाली पुलिस थाना इलाके में दो समुदायों के बीच हिंसक वारदात के बाद तनाव को देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर के दो इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया तथा लगभग 50 लोगों को गिरफ्तार किया है। हिंसा में एक छात्र की मौत हो गई है।

देवास (मप्र) : शहर के कोतवाली पुलिस थाना इलाके में दो समुदायों के बीच हिंसक वारदात के बाद तनाव को देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर के दो इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया तथा लगभग 50 लोगों को गिरफ्तार किया है। हिंसा में एक छात्र की मौत हो गई है।

पुलिस अधीक्षक शशिकांत शुक्ला ने बताया कि कोतवाली पुलिस थाना क्षेत्र में हिंसक घटनाओं के बाद दो समुदायों के बीच तनाव को देखते शहर के खारी बावड़ी और माली मोहल्ला इलाके में कल कर्फ्यू लगाया गया है। उन्होंने बताया कि तनावग्रस्त इलाकों की तलाशी के दौरान आठ पेट्रोल बम बरामद किये गये और करीब 50 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

जिला कलेक्टर आशुतोष अवस्थी ने बताया कि आज दोपहर एक बजे से 3 बजे तक महिलाओं और 15 वर्ष तक के बच्चों के लिये कर्फ्यू में ढील दी जायेगी। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार रात को शहर के कोतवाली क्षेत्र के बाजार में आपसी रंजिश के चलते एक व्यक्ति पर दूसरे समुदाय के तीन लोगों ने हथियारों से हमला कर दिया। इस घटना के बाद बाजार में भगदड़ मच गई और अफवाहें फैलने लगी। इसके बाद दो समुदायों के बीच हिंसक संघर्ष और पथराव शुरू हो गया। 

हिंसक संघर्ष में 25 वर्षीय एमबीए का छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया जिसकी बीती देर रात इन्दौर में इलाज के दौरान मौत हो गयी। एसपी ने बताया कि पड़ोसी जिले उज्जैन से पुलिस बल बुलाया गया है तथा शहर के तनावग्रस्त इलाकों में भारी पुलिस बल और त्वरित कार्य बल (आरएएफ) के जवानों को तैनात किया गया है। उन्होंने स्थिति को नियंत्रण में बताया।

Trending news