PM मोदी के चाय वाले किस्से पर आप नेता आशुतोष ने कसा तंज, तो लोगों ने कर दिया ट्रोल
Advertisement

PM मोदी के चाय वाले किस्से पर आप नेता आशुतोष ने कसा तंज, तो लोगों ने कर दिया ट्रोल

10 अगस्त 2018 को वर्ल्ड बायोफ्यूल डे के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चायवाले का किस्सा सुनाया था.

PM मोदी के चाय वाले किस्से पर आप नेता आशुतोष ने कसा तंज, तो लोगों ने कर दिया ट्रोल

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (10 अगस्त 2018) को वर्ल्ड बायोफ्यूल डे के मौके पर कचरे से बायोफ्यूल बनाने पर जोर दिया. इस कार्यक्रम में उन्होंने वैकल्पिक माध्यमों से बिजली बनाने, प्रदूषण को कम करने, वैकल्पिक ऊर्जा का प्रसार करने की अपनी सरकार की योजनाओं के बारे में भी बताया. नई दिल्ली में कार्यक्रम में उन्होंने एक किस्सा सुनाया. ये किस्सा एक चायवाले का था, जिसमें उन्होंने बताया कि किस तरह वह नाले में पाइप डालकर चाय बनाता था. इसके बाद कई लोगों ने उन्हें इस बात पर ट्रोल करने की कोशिश की है. ऐसा ही एक ट्वीट आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष ने किया.

इसी मुद्दे पर आशुतोष ने ट्वीट करते हुए लिखा, अभी अभी मुझे पता चला है कि देश में गैस की समस्या खत्म हो गई है. एक महान वैज्ञानिक ने एक नायाब आविष्कार किया है.

आशुतोष के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया जाने लगा. कुछ लोगों ने उन्हें उन स्टोरीज का उदाहरण देकर बताया कि ऐसा देश में हो रहा है. वह इस बारे में पहले पढ़ें फिर उस पर कोई कमेंट करें.

ये था चाय का किस्सा...
पीएम मोदी ने पहला किस्सा नाले से निकलने वाली गैस से चाय बनाने का सुनाया. ये किस्सा छत्तीसगढ़ का बताया जा रहा है. इस चायवाले को छत्तीसगढ़ की सरकार पुरस्कृत भी कर चुकी है.  पीएम ने कहा, 'मैंने एक बार अखबार में पढ़ा था, किसी छोटे से नगर में एक नाले के पास कोई चाय का ठेला लेकर खड़ा रहता था और चाय बेचता था. जब चाय बनाने की बात आती है तो मेरा ध्यान थोड़ा जल्दी जाता है (इस पर कार्यक्रम में मौजूद सभी लोग तालियां बजाते हुए हंस पड़े).' पीएम ने आगे कहा, 'वहीं पर गंदी नाली चलती थी. उसके दिमाग में एक विचार आया. स्वाभाविक है कि गंदी नाली में गैस भी निकलती है. दुर्गंध भी आती थी. उसने एक बर्तन को उल्टा करके, उसमें छेद करके एक पाइप डाल दिया और जो गटर से गैस निकलती थी उसे अपने चाय के ठेले पर ले लिया. इसके बाद वह इसी गैस से चाय बनाने लगा. सिंपल सी टेक्नोलॉजी है.'

Trending news