छत्तीसगढ़: AAP ने जारी की विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट
Advertisement

छत्तीसगढ़: AAP ने जारी की विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

आम आदमी पार्टी ने प्रदेश की सभी 90 विधानसभा सीटों पर लड़ने की योजना बनाई है.

इस लिस्ट में इंजीनियर, अधिवक्ता, आरटीआई कार्यकर्ता, शिक्षक, जनपद अध्यक्ष सहित महिलाओं को प्राथमिकता दी गई है.(फोटो-AAP)

नई दिल्ली/रायपुर: छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होंने हैं. चुनावों को लेकर सभी दल तैयारियों में जुटे हुए हैं. इसी बीच आम आदमी पार्टी ने प्रदेश में अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी है. इससे पहले जारी की गई लिस्ट में 31 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई थीं. वहीं इस लिस्ट में भी 31 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. इस लिस्ट में इंजीनियर, अधिवक्ता, आरटीआई कार्यकर्ता, शिक्षक, जनपद अध्यक्ष सहित महिलाओं को प्राथमिकता दी गई है. आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने पहली सूची में बीजेपी के पूर्व विधायक सहित कई प्रशासनिक सेवा के पूर्व अधिकारियों को शामिल किया था.

 

 

गोपाल राय ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के 31 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी करते हुए कहा कि इस लिस्ट में इंजीनियर, अधिवक्ता, आरटीआई कार्यकर्ता, शिक्षक, जनपद अध्यक्ष सहित महिलाओं को प्राथमिकता दी गई है. आपको बता दें कि गोपाल राय छत्तीसगढ़ में पार्टी प्रभारी हैं. आम आदमी पार्टी ने प्रदेश की सभी 90 विधानसभा सीटों पर लड़ने की योजना बनाई है. इसी को लेकर आप ने 31 उम्मीदवारों की पहली सूची 21 मई को जारी की थी. गोपाल राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में उनकी पार्टी को जीत मिलेगी, क्योंकि यहां की जनता विपक्षी पार्टियों से खफा हैं. गोपाल राय ने कहा कि पार्टी के एक सर्वे में छत्तीसगढ़ की जनता ने आम आदमी पार्टी को एक बड़े विकल्प के रूप में स्वीकार किया है. 

 

 

गोपाल राय ने कहा कि प्रदेश में आम आदमी पार्टी धन शक्ति के आधार पर नहीं बल्कि जनशक्ति के आधार पर चुनाव लड़ेगी. राय ने कहा कि उनकी पार्टी छत्तीसगढ़ में दिल्ली जैसा बदलाव लाएगी. 'आप' द्वारा जारी की गई उम्मीदवारों की लिस्ट में उम्मीदवारों के नाम, उनकी उम्र, विधानसभा सीट और प्रत्याशियों की योग्यता का विवरण दिया गया है. पार्टी द्वारा जारी लिस्ट में भरतपुर-सोनहत से पूर्व कांग्रेस नेत्री सुखवंती सिंह, महासमुंद से अन्ना आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाले संजय यादव, भटगांव से आरटीआई एक्टिविस्ट दिनेश सोनी, बैकुंठपुर से पूर्व कांग्रेस नेता सुनील सिंह आदि को उम्मीदवार बनाया है.

Trending news