पेंड्रा में होगा राहुल गांधी और अजीत जोगी का आमना-सामना
Advertisement

पेंड्रा में होगा राहुल गांधी और अजीत जोगी का आमना-सामना

राहुल गांधी बिलासपुर जिले की मरवाही विधानसभा क्षेत्र के कोटमी में शाम चार बजे जनसभा करेंगे.

कांग्रेस का आरोप है कि अजीत जोगी ने बीजेपी के इशारे पर इस सभा का आयोजन किया है.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली/रायपुर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ के रायपुर पहुंचे. रायपुर के इंडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम के बाद शाम चार बजे राहुल गांधी पेंड्रा जिले के कोटमी में जनसभा करेंगे. वहीं जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रमुख अजीत जोगी भी पेंड्रा में गुरुवार को ही जनसभा कर शक्ति प्रदर्शन करेंगे. राहुल गांधी कोटमी में शाम चार बजे सभा करेंगे और इस सभा के दो घंटे बाद पेंड्रा में अजीत जोगी की सभा होगी. आपको बता दें कि दोनों सभास्थलों की दूरी करीब 20 किमी है. वहीं कांग्रेस का आरोप है कि अजीत जोगी ने बीजेपी के इशारे पर इस सभा का आयोजन किया है.

  1. राहुल की सभा से दो घंटे बाद होगी अजीत जोगी की जनसभा

    राहुल गांधी और अजीत जोगी के बीच होगा शक्ति प्रदर्शन

    अजीत जोगी मरवाही से कांग्रेस के टिकट पर रहे हैं विधायक

विकास का पहाड़ा और सुशासन का ‘क ख ग’ सीखने आए हैं राहुल गांधी- सीएम रमन सिंह

पेंड्रा में राहुल से पहले अजीत जोगी की सभा
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रमुख अजीत जोगी ने राहुल गांधी का दौरा तय होते ही आदिवासी सम्मेलन का आयोजन करने की घोषणा कर दी थी. बताया जा रहा है कि अजीत जोगी की सभा में करीब एक लाख लोगों की भीड़ पहुंचने की उम्मीद है. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. कांग्रेस की छत्तीसगढ़ के पेंड्रा में राहुल गांधी की सभा की घोषणा के बाद जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने भी पेंड्रा में आदिवासी सम्मेलन की घोषणा कर दी थी. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने राहुल गांधी की पेंड्रा में होने वाली सभा पर सवाल उठाते हुए कहा कि 'कांग्रेस का प्रदेश नेतृत्व डरा हुआ है. प्रदेश नेतृत्व को पता है कि प्रदेश में उनके पास ऐसा कोई नेता नहीं है, जो अजीत जोगी का मुकाबला कर पाए. इसलिए अजीत जोगी के प्रभाव वाले क्षेत्र में राहुल गांधी की सभा कांग्रेस करवा रही है.' उन्होंने कहा कि अजीत जोगी की रायपुर में हुई सभा में हजारों की भीड़ देखने के बाद कांग्रेस में घबराहट पैदा हो गई है.

नौजवानों को रोजगार दिलाकर नक्‍सलवाद की तरफ बढ़ते कदमों को रोकेगी ITBP 

पेंड्रा में हैं दो विधानसभा सीट
पेंड्रा दो विधानसभा सीट कोटा और मरवाही में बंटा हुआ है. दोनों राजनीतिक पार्टियां विधानसभा चुनाव से पहले इस क्षेत्र में अपना जनाधार नहीं खोना चाहती हैं. आपको बता दें कि जेसीसीजे के मुखिया अजीत जोगी मरवाही से कांग्रेस के टिकट पर विधायक भी रहे हैं. इसी सीट से वर्तमान में उनके बेटे अमित जोगी कांग्रेस के ही टिकट पर विधायक हैं. 

मध्य प्रदेशः निर्माणाधीन फ्लाईओवर के नीचे बना ऑटो स्टैंड, कभी भी हो सकता है हादसा

अजीत जोगी हैं क्षेत्रीय नेता- कांग्रेस 
कांग्रेस का दावा है कि राहुल गांधी और अजीत जोगी में कोई तुलना ही नही है. कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला का कहना है कि अजीत जोगी क्षेत्रीय नेता हैं. कांग्रेस की सभा के बाद साफ हो जाएगा कि पेंड्रा में अजीत जोगी का क्या जनाधार है. कांग्रेस प्रवक्ता ने पेंड्रा में आदिवासी सम्मेलन पर कहा कि पेंड्रा में परंपरागत रूप से कांग्रेस के उम्मीदवार जीतते रहे हैं.

Trending news