छत्तीसगढ़ः सिंधी समुदाय के धार्मिक स्थान शदानी दरबार पहुंचे अमित शाह
Advertisement

छत्तीसगढ़ः सिंधी समुदाय के धार्मिक स्थान शदानी दरबार पहुंचे अमित शाह

. छत्तीसगढ़ में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होना है. शाह का शदाणी दरबार दौरा सिंधी समाज को लुभाने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है.

फाइल फोटो

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को सिंधी समुदाय के धार्मिक स्थान शदानी दरबार का दौरा किया और सिंधी समाज से भाजपा के लिए समर्थन मांगा. एक दिवसीय यात्रा पर रायपुर पहुंचने के बाद शाह सीधे भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर के करीब स्थित शदानी दरबार गए. यहां उन्होंने सिंधी समाज के प्रमुख लोगों से मुलाकात की. छत्तीसगढ़ में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होना है. शाह का शदाणी दरबार दौरा सिंधी समाज को लुभाने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है. 

अमित शाह ने राहुल गांधी से कहा, 'देश का आईक्यू आपसे ज्यादा है'

श्रीचंद सुंदरानी सिंधी समुदाय से एकमात्र विधायक
सिंधी समुदाय राज्य में बड़ी संख्या में निवास करता है तथा यहां के प्रमुख व्यवसाय में सिंधी समाज के लोगों का कब्जा है. राज्य के लगभग सभी शहरों में सिंधी समाज के लोग निवास करते हैं. राज्य में रायपुर उत्तर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के श्रीचंद सुंदरानी सिंधी समुदाय से एकमात्र विधायक हैं. इस बार के चुनाव में सिंधी समाज को उम्मीद है कि राज्य की दोनों राजनीतिक पार्टियां  प्रतिनिधित्व का मौका देंगी. (इनपुटः भाषा)

ये भी देखे

Trending news