छत्तीसगढ़: राहुल के 'शक्ति ऐप' से जुड़े बगैर नहीं मिलेगा संगठन में पद
Advertisement

छत्तीसगढ़: राहुल के 'शक्ति ऐप' से जुड़े बगैर नहीं मिलेगा संगठन में पद

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट शक्ति ऐप शुरू किया है.

कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों को शक्ति ऐप के साथ पंजीकृत होना अनिवार्य है.

नई दिल्ली/धमतरी: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट शक्ति ऐप शुरू किया है. इसे 'हर कांग्रेस कार्यकर्ता की आवाज' की संज्ञा दी गई है. शक्ति ऐप को गंभीरता से लेने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने निर्देशित किया है कि पार्टी के सभी पदाधिकारी को शक्ति ऐप के साथ पंजीकृत होना अनिवार्य है. यदि कोई पदाधिकारी पंजीकृत नहीं होगा तो भविष्य में पार्टी संगठन की ओर से किसी भी प्रकार के पद के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया जाएगा. छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय एवं प्रशासनिक महामंत्री गिरीश देवांगन ने 6 जून को यह पत्र जारी किया है. इसे प्राथमिकता और अतिआवश्यक बताते हुए शक्ति ऐप के साथ जुड़ने का निर्देश दिया है.

इस बारे में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष लेखराम साहू और प्रदेश प्रतिनिधि मोहन लालवानी ने कहा कि 14 जून को विधानसभा स्तरीय धमतरी और नगरी के संकल्प शिविर के दिन से राहुल गांधी के शक्ति ऐप से जुड़ने का कार्यक्रम शुरू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि शक्ति ऐप में एआईसीसी सदस्य, प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश प्रतिनिधि, जिला अध्यक्ष शहर, ग्रामीण, नगर, ब्लाक अध्यक्ष, मोर्चा संगठन, प्रकोष्ठ और विभाग, सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक और कांग्रेस के निर्वाचित जनप्रतिनिधि को जुड़ना अनिवार्य है. उन्होंने कहा कि शक्ति ऐप के जरिए पार्टी के सभी कार्यकर्ता, पदाधिकारियों और आम कांग्रेसजन को शक्ति ऐप से जोड़कर उन्हें संपूर्ण जानकारी मिल सकेगी. भविष्य में संचार और घोषणाओं को इलेक्ट्रॉनिक रूप से केवल शक्ति के माध्यम से प्रसारित किया जाएगा. 

पंजीकृत होने के लिए मतदाता परिचयपत्र क्रमांक को निर्धारित मोबाइल नंबर 7996079960 या 7405006300 में एसएमएस करना होगा. पंजीकृत होने में कोई समस्या होने पर अखिल भारतीय डाटा एनालिटिक्स विभाग के फोन नंबर 011- 23792896 पर संपर्क कर सकते हैं. 

Trending news