छत्तीसगढ़ चुनाव: बीएसपी ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, जोगी की बहू को भी मिला टिकट
Advertisement

छत्तीसगढ़ चुनाव: बीएसपी ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, जोगी की बहू को भी मिला टिकट

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के नेतृत्व वाली बीएसपी का गठबंधन राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के नेतृत्व वाली जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) से है.

गठबंधन में जोगी की पार्टी को 55 सीटें व भाकपा को दो सीटें क्रमश: सुकमा और दंतेवाड़ा दी गई हैं.

रायपुर: छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जेसीसीजे) के गठबंधन ने अपनी दूसरी सूची जारी कर दी. बसपा के एकमात्र विधायक केशव प्रसाद चंद्र को एक बार फिर से जैजैपुर से टिकट दिया गया है. वहीं, जेसीसीजे प्रमुख अजीत जोगी की पुत्रवधू रिचा जोगी को अकलतरा से चुनावी मैदान में उतारा गया है. पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश बचपई नवागढ़ से जोर आजमाइश करेंगे. 

जेसीसीजे के साथ बीएसपी और सीपीआई ने किया है गठबंधन
बता दें कि उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के नेतृत्व वाली बीएसपी इन चुनावों में 33 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार रही है और उसका गठबंधन राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के नेतृत्व वाली जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) से है. इस गठबंधन में जोगी की पार्टी को 55 सीटें व भाकपा को दो सीटें क्रमश: सुकमा और दंतेवाड़ा दी गई हैं. 

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में होने हैं विधानसभा चुनाव
शुक्रवार रात जारी सूची के अनुसार भिलाईगढ़ से श्याम टंडन, कसडोल से रामेश्वर कैवर्तिया, सारंगढ़ से अरविंद खटकर, चंद्रपुर से गीताजंलि पटेल, कुरूद से कन्हैयालाल साहू, रायपुर पश्चिचम से भोजराम गौरखेड़े, पंडरिया से चैतराम राज, सरायपली से छबिलाल रात्रे और भिलाईनगर से दीनानाथ प्रसाद को टिकट दिया गया है. बता दें कि राज्य में विधानसभा चुनाव दो चरणों 12 एवं 20 नवम्बर और मतों की गणना 11 दिसम्बर को होगी. साल 2013 में हुए इस 90 सदस्यीय विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 49 सीटें, कांग्रेस ने 39 सीटें हासिल की थीं, जबकि एक-एक सीट बसपा और निर्दलीय के खाते में गई थीं.

(इनपुट भाषा से)

Trending news