छत्तीसगढ़ः पहले ही दिन रद्द हुई जगदलपुर-विशाखापट्टनम फ्लाइट
Advertisement

छत्तीसगढ़ः पहले ही दिन रद्द हुई जगदलपुर-विशाखापट्टनम फ्लाइट

15 जून को जगदलपुर से विशाखापट्टनम के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट पहले ही दिन रद्द कर दी गई.

(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली/जगदलपुरः 15 जून को जगदलपुर से विशाखापट्टनम के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट पहले ही दिन रद्द कर दी गई. दरअसल, गत 14 जून को ही पीएम नरेंद्र मोदी ने जगदलपुर हवाई अड्डे का उद्घाटन किया था. टेस्टिंग के बाद यह पहली फ्लाइट थी जो बस्तर से विशाखापट्टनम की ओर जा रही थी. लेकिन, अचानक ही एयर ओडिशा ने उड़ान रद्द करते हुए विमान सेवा का लाभ लेने का सपना संजोए यात्रियों को जोर का झटका दे दिया. बता दें विशाखापट्टनम एयरपोर्ट नेवी के अंदर में है. इसलिए विशाखापट्टनम में फ्लाइट लैंडिंग के लिए मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस की अनुमति जरूरी है. जानकारी के मुताबिक ये अनुमति नहीं ली गयी. इसी वजह से विशाखापट्टनम एयरपोर्ट ऑथरिटी ने विमान उतारने से मना कर दिया.

  1. जगदलपुर-विशाखापट्टनम फ्लाइट की उड़ान रद्द
  2. नेवल क्लीयरेंस के आभाव में रद्द करनी पड़ी उड़ान
  3. सोमवार से शुरू की जाएगी जगदलपुर से उड़ान

PM मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया था एयपोर्ट का उद्घाटन
बता दें कल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भिलाई में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जगदलपुर एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था. जिसके बाद आज से जगदलपुर से हवाई यात्रा की शुरुआत होनी थी. लेकिन, नेवल क्लीयरेंस के आभाव में विशाखापट्टनम एयरपोर्ट प्राधिकरण ने एयर ओडिशा को वाइजेग एयरपोर्ट पर लैंडिंग की अनुमति नहीं दी. जिसके बाद मजबूरन एयर ओडिशा को जगदलपुर की पहली हवाई यात्रा कैंसिल करनी पड़ी.

यात्रियों में कई मरीज भी शामिल
एयर ओडिशा के मुताबिक पहली हवाई यात्रा कैंसिल होने के बाद अब मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस की अनुमति के बाद सोमवार से जगदलपुर-विशाखापट्टनम के लिए उड़ान शुरू की जाएगी. बता दें जगदलपुर से विशाखापट्टनम की यात्रा के लिए कई यात्रियों ने टिकट ले रखे थे. इनमें से कुछ यात्री तो मरीज भी थे. जो विशाखापट्टनम बेहतर इलाज की आस में जाना चाहते थे. लेकिन, अचानक कैंसिल हुई उड़ान से हर कोई परेशान हो गया.

संभावनाओं के आधार पर जारी की गई थी टिकट
एयर अथॉरिटी ओडिशा के एमडी शेशव साहा से फोन पर हुई बातचीत में उन्होंने बताया कि "विशाखापट्टनम एयरपोर्ट नेवी की सुरक्षा में है. ऐसे में विशाखापट्टनम एयरपोर्ट पर फ्लाइट की लैंडिंग के लिए मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस की अनुमति जरूरी है. लेकिन, नेवी ने अभी एयरपोर्ट पर फ्लाइट लैंडिंग की अनुमति नहीं दी थी. जिसके कारण उड़ान रद्द करना पड़ा. इसीलिए पहले ही टिकट संभावनाओं के आधार पर जारी की गई थी."

Trending news