छत्तीसगढ़ में कांग्रेस में भाजपा का विजय रथ रोकने की ताकत नहीं बची : मंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महसूस किया कि चूल्हे में छेना, लकड़ी जलाकर माताएं-बहनें उसके धुएं के चलते कैंसर वह फेफड़े संबंधी गंभीर रोगों से पीड़ित हो रही हैं तो उन्होंने उज्‍जवला योजना शुरू की.

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस में भाजपा का विजय रथ रोकने की ताकत नहीं बची : मंत्री
फाइल फोटो

रायपुरः अटल विकास यात्रा में गरियाबंद जिले के ग्राम अमलीपदर पहुंचे छत्तीसगढ़ प्रदेश के कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में इतनी ताकत ही नहीं बची कि भाजपा का विरोध कर सकें और विजय रथ रोक सके. कार्यक्रम के दौरान शासन की विभिन्न योजनाओं के तहत हितग्राहियों को सामग्री और चेक राशि बांटे गए. उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने कभी भी गांव, गरीब और किसानों की चिंता नहीं की। इन नामों पर सिर्फ राजनीति होती रही. भाजपा सरकार ने पिछले 15 सालों में विकास करके दिखाया है.

भाजपा सरकार ने खोला समृद्धि द्वार
उन्होंने आगे कहा कि "असल मे छत्तीसगढ़ वासियों की पीड़ा को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने महसूस किया और उन्होंने अलग राज्य बनाकर यहां की समृद्धि का द्वार खोला. आज उनकी कृपा और जनता के आशीर्वाद से यहां भाजपा सरकार बनी है." इस अवसर पर अग्रवाल ने 29 करोड़ 78 लाख रुपये के विकासकार्यों का शुभारंभ किया. साथ ही 69461 तेंदूपत्ता संग्राहकों को 46 करोड़ रुपये बतौर बोनस वितरित किया. 

छत्‍तीसगढ़: झरनों के बीच बना है जतमाई मंदिर, लाखों की संख्‍या में आते हैं भक्‍त

प्रधानमंत्री आवास योजना
उन्होंने आगे कहा कि "छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार देश की ऐसी पहली सरकार है, जो अपने कामों का लेखा-जोखा लेकर जनता के पास जाती है. इसीलिए भाजपा आज छत्तीसगढ़ की जनता के सबसे करीब है. पिछले 60 सालों में कांग्रेस ने जितने मकान गरीबों को दिए हैं, उससे कई गुना ज्यादा मकान प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भाजपा सरकार गरीबों को प्रदान कर रही है. सिर्फ गरियाबंद जिले में ही 32380 प्रधानमंत्री आवास आवंटित किए गए हैं." उन्होंने कहा कि गरियाबंद जिले में 106435 लोगों को आबादी पट्टा वितरित किया जा रहा है.

VIDEO: छत्तीसगढ़ में आदिवासी महिला को PM मोदी ने अपने हाथों से पहनाई चप्पल

पीएम मोदी ने शुरू की उज्जवला योजना
उन्होंने आगे कहा कि "हमने गरीबों को मुख्यधारा से जोड़े रखने के लिए संचार क्रांति योजना शुरू की है. आज सिर्फ गरियाबंद जिले में ही 74328 हितग्राहियों को स्मार्टफोन बांटा जा रहा है. सरकार की सौर सुजला योजना के तहत सोलर पंप किसानों के खेतों में लगाए जा रहे हैं. हमारी सरकार संवेदनशील सरकार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महसूस किया कि चूल्हे में छेना, लकड़ी जलाकर माताएं-बहनें उसके धुएं के चलते कैंसर वह फेफड़े संबंधी गंभीर रोगों से पीड़ित हो रही हैं तो उन्होंने उज्‍जवला योजना शुरू की. जिसके तहत गरीब परिवारों को गैस सिलेंडर प्रदान करने का काम किया है." (इनपुटः भाषा)