बीजेपी नहीं यहां तो अपनी ही पार्टी के लोगों से परेशान है कांग्रेस, सोनिया गांधी से करेंगे शिकायत
Advertisement

बीजेपी नहीं यहां तो अपनी ही पार्टी के लोगों से परेशान है कांग्रेस, सोनिया गांधी से करेंगे शिकायत

मध्य प्रदेश में कांग्रेस सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नहीं, अपने ही दल के लोगों से परेशान है, क्योंकि वे कांग्रेस के लिए काम ही नहीं करते हैं.

मध्यप्रदेश में अपने ही लोगों से परेशान कांग्रेस (फाइल फोटो)

दतिया: मध्य प्रदेश में कांग्रेस सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नहीं, अपने ही दल के लोगों से परेशान है, क्योंकि वे कांग्रेस के लिए काम ही नहीं करते हैं. अब तो संगठन चुनाव की जिम्मेदारी निभाने वालों पर ही सवाल उठने लगे हैं. दतिया में चुनाव कराने आए निर्वाचन अधिकारियों पर भाजपा से सांठगांठ कर मनपसंद पदाधिकारियों की नियुक्ति के प्रयास किए जाने के आरोप लगे हैं. कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि एक साल बाद विधानसभा चुनाव होना है और उससे पहले हो रहे संगठन चुनाव के लिए दतिया आए निर्वाचन अधिकारियों ने भाजपा नेताओं से सांठगांठ कर ली. यहां बताना लाजिमी होगा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद कांतिलाल भूरिया कई बार आरोप लगा चुके हैं कि फूलछाप कांग्रेसी ही कांग्रेस को नुकसान पहुंचा रहे हैं.

  1. मध्यप्रदेश में अपने ही लोगों से परेशान कांग्रेस
  2. कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया सांठगांठ का आरोप
  3. कांग्रेस का आरोप- चुनाव में हुआ पैसे का लेन-देन

पार्टी के स्थानीय नेताओं का आरोप है कि संगठन के चुनाव के लिए नियुक्त पदाधिकारियों ने स्थानीय भाजपा नेताओं से सीधा संपर्क कर उनकी मनमाफिक पदाधिकारियों की नियुक्ति के लिए सौदेबाजी कर ली है. इससे पहले पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के घोषित उम्मीदवार भागीरथ प्रसाद को सरकार के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भाजपा में शामिल कराया था और वे चुनाव भी जीते थे. ऐसा ही कुछ संगठन चुनाव में हो रहा है, फूलछाप कांग्रेसियों को पदाधिकारी बनाया जा रहा है, ताकि विधानसभा चुनाव से पहले उनका दल बदल कराकर कांग्रेस को कमजोर कर दिया जाए.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस की तीन पीढ़ियों ने गुजरात को अपमानित किया : अमित शाह

पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता राजेंद्र भारती ने आरोप लगाया है कि दतिया विधानसभा क्षेत्र के विधायक और मंत्री नरोत्तम मिश्रा से कांग्रेस संगठन के निर्वाचन अधिकारियों ने सांठगांठ कर फूलछाप कांग्रेसियों को पदों पर बैठा दिया है, बस घोषणा होना बाकी है.

ये भी पढ़ें- राहुल दिवाली के बाद कांग्रेस प्रमुख की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं: सचिन पायलट

भारती ने कहा कि वस्तुस्थिति से राष्ट्रीय अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं प्रदेश के नेताओं को अवगत कराएंगे, क्योंकि संगठन चुनाव में पैसे का लेन-देन भी हुआ है.

Trending news