राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में कार्यकर्ताओं से पूछ कर तय करेंगे सीएम का चेहरा, शक्ति एप पर जानी राय
Advertisement

राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में कार्यकर्ताओं से पूछ कर तय करेंगे सीएम का चेहरा, शक्ति एप पर जानी राय

राहुल गांधी मुख्यमंत्री पद के दावेदारों के बीच में से कार्यकर्ताओं की पसंद का सीएम बनाने के लिए 'शक्ति एप' के जरिये रायशुमारी कर रहे हैं.

छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीटों के लिए हुई मतगणना के बाद राज्य में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत मिला है.

रायपुर: छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीटों के लिए हुई मतगणना के बाद राज्य में कांग्रेस को 68 सीटों पर जीत के साथ प्रचंड बहुमत मिला है. वहीं, अब छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद का दावेदार कौन होगा इसपर चर्चा शुरू हो गई. इन सबके बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री का चेहरा तय करने के लिए 'शक्ति एप' का इस्तेमाल कर रहे हैं. राहुल गांधी मुख्यमंत्री पद के दावेदारों के बीच में से कार्यकर्ताओं की पसंद का सीएम बनाने के लिए 'शक्ति एप' के जरिये रायशुमारी कर रहे हैं.

बुधवार देर शाम हो सकता है सीएम के नाम का ऐलान
यह अपनेआप में पहला मौका होगा, जब किसी राज्य में मुख्यमंत्री के चेहरे का निर्णय करने के लिए कार्यकर्ताओं से रायशुमारी की जा रही है. दरअसल, शक्ति एप के जरिये राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से पूछा है कि वे किसे छत्तीसगढ़ का सीएम बनते देखना चाहते हैं. शक्ति एप पर कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से कार्यकर्ताओं को बधाई संदेश के साथ ही उनसे उनकी पसंद के सीएम का नाम पूछा जा रहा है. सूत्रों का कहना है कि सीएम के नाम का ऐलान बुधवार को कांग्रेस के विधायक दल की बैठक में किया जा सकता है. 

कार्यकर्ताओं की राय निभाएगी अहम भूमिका
कहा जा रहा है कि इस फैसले में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की राय भी अहम भूमिका निभाएगी. बता दें कि राहुल गांधी ने सीएम के नाम चुनने के लिए विधायकों से भी उनकी पसंद पूछी है. राहुल गांधी के रिकॉर्डेड संदेश में दावेदारों में पसंद के सीएम का नाम बताने के बाद इस राय को गोपनीय रखने की बात भी की की गई है. लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को छत्तीसगढ़ में पर्यवेक्षक बनाया गया है. विधायक दल की बैठक के बाद खड़गे कांग्रेस अध्यक्ष को अपनी रिपोर्ट देंगे. इसके बाद राहुल गांधी दोनों रिपोर्ट का मिलान कर छत्तीसगढ़ में सीएम का चेहरा तय करेंगे. 

छत्तीसगढ़ चुनाव परिणाम पर एक नजर
छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीटों के लिए हुई मतगणना के बाद राज्य में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत मिला है. पार्टी ने 68 सीटों पर जीत दर्ज की. जबकि 15 सालों से सत्ता में राज कर रही बीजेपी के खाते में 15 ही सीटें आईं. वहीं, दो सीटों पर बसपा और 5 सीटें जनता कांग्रेस के खाते में गई. मतगणना के शुरुआती कुछ घंटों में दोनों ही पार्टियों के बीच कड़ा मुकाबला देखा जा रहा था. उस दौरान ऐसा लग रहा था कि बीजेपी एक बार फिर सत्ता में आ सकती है.

Trending news