कांग्रेस ने व्यापमं घोटाले की SC की निगरानी में एसआईटी से जांच कराने की मांग की
Advertisement

कांग्रेस ने व्यापमं घोटाले की SC की निगरानी में एसआईटी से जांच कराने की मांग की

कांग्रेस ने सोमवार को मध्यप्रदेश में बहुचर्चित व्यापमं घोटाले की उच्चतम न्यायालय की निगरानी में जांच कराने की मांग की और दावा किया कि इस मामले में तकरीबन 43 गवाहों और अभियुक्तों की अब तक रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो चुकी है।

नई दिल्ली : कांग्रेस ने सोमवार को मध्यप्रदेश में बहुचर्चित व्यापमं घोटाले की उच्चतम न्यायालय की निगरानी में जांच कराने की मांग की और दावा किया कि इस मामले में तकरीबन 43 गवाहों और अभियुक्तों की अब तक रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो चुकी है।

कांग्रेस प्रवक्ता टाम वडक्कन ने यहां कहा कि जांच उच्चतम न्यायालय की निगरानी में विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा करायी जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि व्यापमं घोटाला आजाद भारत का अब तक का सबसे बड़ा घोटाला है और इसलिए इसकी उच्चतम न्यायालय की देखरेख में एक विशेष जांच दल से जांच कराये जाने की जरूरत है।

करोड़ो रुपये के व्यापमं फर्जीवाडे के जरिये मध्यप्रदेश में मेडिकल पाठ्यक्रमों में दाखिले और सरकारी भर्तियां कराई गयी। इसमें अनेक राजनेता, उच्च अधिकारी और बिचौलियों की संलिप्तता के आरोप हैं।

प्रदेश में विपक्षी दल कांग्रेस ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर भी इस फर्जीवाड़े में शामिल होने के आरोप लगाये हैं।

Trending news