IED ब्लास्ट में स्निफर डॉग 'क्रेकर' ने अपनी जान देकर बचाया CRPF जवानों को
Advertisement

IED ब्लास्ट में स्निफर डॉग 'क्रेकर' ने अपनी जान देकर बचाया CRPF जवानों को

बीजापुर के जंगलों में माओवादियों द्वारा रास्ते पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को मारने के लिए तैयार आईईडी में ब्लास्ट होने से एक स्निफर डॉग की मौत हो गई. सीआरपीएफ कैंप में शनिवार को क्रेकर को पूरे सम्मान से श्रद्धांजलि दी गई. 

माओवादियों के आईईडी धमाके में मारे गए स्निफर डॉग 'क्रेकर' को श्रद्धांजलि देते सीआरपीएफ के जवान. (एएनआई फोटो)

रायपुर : बीजापुर के जंगलों में माओवादियों द्वारा रास्ते पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को मारने के लिए तैयार आईईडी में ब्लास्ट होने से एक स्निफर डॉग की मौत हो गई. सीआरपीएफ कैंप में शनिवार को क्रेकर को पूरे सम्मान से श्रद्धांजलि दी गई. दरअसल यह आईईडी सीआरपीएफ के 170 बटालियन के जवानों को मारने के लिए रास्ते में छिपाया गया था.

शुक्रवार (7 अप्रैल) को सीआरपीएफ के जवान जब स्निफर डॉग 'क्रेकर' को लेकर जंगल के रास्ते में छिपाए गए आईईडी विस्फोटक की जांच कर रहे थे, तभी उसे (क्रेकर को) वहां बम होने की भनक लग गई और वह अचानक ही उछलने लगा. 

इसी दौरान आईईडी में धमाका हो गया जिसमें क्रेकर की जान चली गई, लेकिन जाते-जाते उसने अनेकों सीआरपीएफ जवानों की जान को बचा लिया. एक आंकड़े के मुताबिक पिछले तीन सालों में 78 स्निफर डॉग ने आईईडी धमाके को विफल किया है.  

Trending news