नेम और फेम चाहने के लिए ओबामा और नासा को भी नहीं छोड़ा इस लड़के ने
Advertisement

नेम और फेम चाहने के लिए ओबामा और नासा को भी नहीं छोड़ा इस लड़के ने

फितूर व्यक्ति से कैसे-कैसे अपराध कराता है इसकी बानगी है ये युवक पढ़ाई सिर्फ़ ग्रेजुएशन फर्स्ट इयर तक की है लेकिन दावा कर रहा था कि नासा में इसका चयन हुआ है।

नेम और फेम चाहने के लिए ओबामा और नासा को भी नहीं छोड़ा इस लड़के ने

देवास: फितूर व्यक्ति से कैसे-कैसे अपराध कराता है इसकी बानगी है ये युवक पढ़ाई सिर्फ़ ग्रेजुएशन फर्स्ट इयर तक की है लेकिन दावा कर रहा था कि नासा में इसका चयन हुआ है।

सैलरी भी बताई करोड़ों में। लोग और संस्था उसका महिमामंडन करने में जुट गए। कई सम्मान उसने बटोर लिए लेकिन पता चला कि ये फर्ज़ी था तो पहुंच गया हवालात। क्या है पूरी कहानी पढ़िए...

मध्य प्रदेश के देवास ज़िले  में एक ऐसा मुन्ना भाई पकड़ा गया है जो पिछले कुछ दिनों से अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा में चयन का दावा कर लोगों को उल्लू बना रहा था। आरोपी का नाम अंसार खान है जो बागली थाने के कमलापुर गांव का रहने वाला है। 

20 साल का अंसार इंदौर के एक प्राइवेट कॉलेज में B. Sc. फर्स्ट ईयर का छात्र है। अंसार पिछले डेढ़ महीने से दावा कर रहा था कि उसका सेलेक्शन नासा में हुआ है। उसे नासा ने सालाना 1 करोड़ 85 लाख रुपये की सैलरी पर सेलेक्ट किया है। 

अंसार हर वक्त अपने गले में नासा का पहचान पत्र टांग कर भी घूमा करता था। ये मुन्ना भाई जहां-तहां अपने सम्मान समारोह का आयोजन भी करवाता था।

अंसार के घर और गांव वाले उसके गले में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और नासा के हेड के दस्तखत देखकर फूले नहीं समा रहे थे। इसी बीच इस फरेबी की पोल-पट्टी उस वक्त खुल गई जब वो पिछले दिनों देवास के कलेक्टर आशुतोष अवस्थी और एसपी शशिकांत शुक्ला से मिलने पहुंचा।

लेकिन यहां वो एसपी शशिकांत शुक्ला की नज़रों से बच नहीं सका। एसपी को कुछ शक़ हुआ तो उन्होंने फौरन बागली थाने के टीआई बीएस गोरे को अंसार पर नज़र रखने की ताकीद की।

जांच हुई तो पूरा फर्जीवाड़ा सामने आ गया।

दरअसल, अंसार ने नेट से ओबामा और नासा के हेड के सिग्नेचर्स डाउनलोड कर फर्ज़ी सर्टीफिकेट और आईकार्ड बनवाये। फिलहाल, इस युवक के ख़िलाफ़ धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ़्तार कर लिया गया है।

शुरुआती पूछताछ में ख़ुलासा हुआ है कि अंसार ने नेम-फेम और पैसे कमाने की चाह में ये फर्ज़ीवाड़ा किया। 

Trending news