जिसने भी 'digvijaya4cm' कैंपेन शुरू किया है वह मेरा शुभचिंतक नहीं है : दिग्विजय सिंह
Advertisement

जिसने भी 'digvijaya4cm' कैंपेन शुरू किया है वह मेरा शुभचिंतक नहीं है : दिग्विजय सिंह

ट्वीटर पर सोमवार की शाम को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को मुख्यमंत्री पद के लिए कांग्रेस का चेहरा बनाने की मांग करते हुए एक अभियान ‘दिग्विजय4सीएम’ शुरू किया गया है. 

दिग्विजय सिंह ने कहा, 'मैं मध्यप्रदेश का एक दशक तक मुख्यमंत्री रहा हूं और मेरे पहले दिए गए बयान कि मैं मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी नहीं हूं, से पीछे हटने का कोई प्रश्न ही नहीं है.' (फाइल फोटो)

भोपाल: सोशल मीडिया पर चल रहे अभियान ‘दिग्विजय4सीएम’ पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को कहा कि वह मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी नहीं है. ट्वीटर पर सोमवार की शाम को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को मुख्यमंत्री पद के लिए कांग्रेस का चेहरा बनाने की मांग करते हुए एक अभियान ‘‘दिग्विजय4सीएम’ शुरू किया गया है. 

इस अभियान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दिग्विजय ने मंगलवार को ट्वीट किया,‘जिसने भी यह अभियान शुरू किया है, वह मेरा शुभचिंतक नहीं है. मैं मध्यप्रदेश का एक दशक तक मुख्यमंत्री रहा हूं और मेरे पहले दिए गए बयान कि मैं मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी नहीं हूं, से पीछे हटने का कोई प्रश्न ही नहीं है. मैं ऐसा नहीं हूं, जो कहें कुछ और करें कुछ और.’

fallback
दिग्विजय सिंह द्वारा किया गया ट्वीट

दिग्विजय प्रदेश में वर्ष 1993 से 2003 तक दस साल तक मुख्यमंत्री रहे हैं. वह कई दफा यह बयान दे चुके हैं कि यदि कांग्रेस प्रदेश में अगला विधानसभा चुनाव जीतकर सत्ता में आती है तो वह मुख्यमंत्री पद की दौड़ में नहीं है.  उल्लेखनीय है कि प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले है.

बता दें कांग्रेस जोर-शौर से विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटी है. इससे पहले सोमवार को राहुल गांधा ने दशहरा मैदान में आयोजित कार्यकर्ता संवाद में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस साल के अंत में मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में यदि कांग्रेस सत्ता में आई तो चीन के लोगों के हाथ में ‘मेड इन इंडिया’ का मोबाइल सेट होगा.

राहुल ने,‘आपके हाथ में जो मोबाइल है, वह ‘मेड इन चाइना’ है. यदि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो हम ‘मेड इन भोपाल’ और ‘मेड इन मध्यप्रदेश’ मोबाइल बनाएंगे.’ उन्होंने कहा, ‘‘जब चाइना के युवा अपने मोबाइल देखें, तो ‘मेड इन भोपाल’, ‘मेड इन इंडिया’ देखें.’

राहुल ने कहा कि यह काम मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ एवं दिग्गज पार्टी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ही कर सकते हैं, भाजपा नहीं. हम यह काम करके दिखाएंगे.

(इनपुट - भाषा)

ये भी देखे

Trending news