चुनाव 2018: छत्तीसगढ़, राजस्थान के रण में उतरेंगे पीएम मोदी, इन जगहों पर करेंगे रैली

पीएम मोदी भी अब पूरी तरह से चुनावी रंग में रंगे दिखेंगे और सबसे पहले शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में चुनावी रैली करेंगे. अपनी रैली के पहले चरण में वह बस्तर संभाग के जगदलपुर में जनता को संबोधित करेंगे.

चुनाव 2018:  छत्तीसगढ़, राजस्थान के रण में उतरेंगे पीएम मोदी, इन जगहों पर करेंगे रैली
फाइल फोटो

नई दिल्ली: राजस्थान और छत्तीसगढ़ समेत तीन अन्य राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. जिसके चलते राजनीति भी गर्माई हुई है. एक ओर जहां छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान होंगे तो वहीं राजस्थान में एक ही चरण में मतदान होगा. जिसके चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना कोई देरी किए शुक्रवार से ही चुनावी रैलियों का आगाज करने का फैसला लिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 नवंबर को छत्तीसगढ के जगदलपुर से शुरुआत करेंगे.

9 नवंबर से शुरू होंगी पीएम मोदी की चुनावी रैलियां
देश के सबसे बड़े त्योहार दिवाली के समाप्त होते ही पीएम मोदी भी अब पूरी तरह से चुनावी रंग में रंगे दिखेंगे और सबसे पहले शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में चुनावी रैली करेंगे. अपनी रैली के पहले चरण में वह बस्तर संभाग के जगदलपुर में जनता को संबोधित करेंगे. जिसके बाद वह 12 नवंबर को बिलासपुर और रायगढ में चुनावी रैली करेंगे. जिसके बाद पीएम मोदी 16 नवंबर को अंबिकापुर और फिर 18 नवंबर को महासमुंद में आमसभा को संबोधित करेंगे. 

छत्तीसगढ़ में दो चरण में होंगे मतदान
आपको बता दें, छत्तीसगढ़ में दो चरणों में कुल 90 सीटों पर वोटिंग होगी. यहां मौजूदा मुख्‍यमंत्री रमन सिंह है की परीक्षा 12 और 20 नवंबर को होगी. 12 नवंबर को कुल 18 सीटों पर मतदान होगा. जिसके बाद 20 नवंबर को बाकी की 72 सीटों पर चुनाव होगा. 

राजस्थान में 23 नवंबर से शुरू होगी पीएम की रैली
वहीं छत्तीसगढ़ के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीधे राजस्थान का रुख करेंगे. वह राजस्थान में 23 नवंबर से चुनावी रैलियों को प्रारंभ करेंगे. वह 23 नवंबर को अलवर से शुरुआत करेंगे. जिसके बाद वह 26 नवंबर को जयपुर और भीलवाड़ा, 27 नवंबर को नागौर और कोटा, 28 नवंबर को बैणेश्वर धाम(डुंगरपुर) और दौसा और फिर 4 दिसंबर को हनुमानगढ, सीकर और जोधपुर में चुनावी सभाएं करेंगे. 

राजस्थान में एक चरण में होगें मतदान
आपको बता दें, राजस्थान में एक ही चरण में 7 दिसबंर को प्रदेश की सभी 200 सीटों पर मतदान होगा. जिसके बाद 11 दिसंबर को मतगणना के बाद ही जनता का फैसला सामने आएगा. राजस्थान में मौजूदा वक्त में वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री हैं लेकिन आने वाले चुनावों में जनता क्या फैसला करती है इसकी जानकारी 11 दिसंबर को ही मिल पाएगी. 

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close