10 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप करने वाले तीन आरोपियों को लोगों ने पीटा
Advertisement

10 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप करने वाले तीन आरोपियों को लोगों ने पीटा

इन आरोपियों को पुलिस सबूत जुटाने के लिए घटनास्थल पर ले गई थी और उसी समय लोगों को गुस्सा फूट पड़ा

पुलिस के मुताबिक तीनों आरोपियों ने सुमन के घर पर इस बच्ची के साथ दो-तीन बार दुष्कर्म किया. (प्रतीकात्मक फोटो)

भोपाल: राजधानी के जहांगीराबाद इलाके में दस साल की बालिका के साथ कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म करने वाले तीन आरोपियों की लोगों ने शुक्रवार को जमकर पिटाई की. दरअसल गुरुवार को गिरफ्तार किए गए इन आरोपियों को पुलिस सबूत जुटाने के लिए घटनास्थल पर ले गई थी और उसी समय लोगों को गुस्सा फूट पड़ा.

जहांगीराबाद पुलिस थाना प्रभारी प्रीतम सिंह ठाकुर ने बताया कि दस साल की बालिका के साथ गत तीन माह से बलात्कार करने वाले तीनों आरोपी नन्हू लाल (65), गोकुल पानवाला (45) एवं ज्ञानेन्द्र पंडित (36) के साथ-साथ इस कृत्य में उनकी मदद करने वाली महिला सुमन पांडे (50) को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इनमें से तीन पुरुष आरोपियों की शुक्रवार शाम घटनास्थल पर ले जाते समय लोगों ने पिटाई कर दी. आक्रोशित लोगों से इन आरोपियों को बचाने के लिये पुलिस के जवानों को काफी मेहनत करनी पड़ी. उन्होंने बताया कि आरोपियों को अदालत में पेश किया गया. सभी आरोपियों को 29 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

उन्होंने कहा, ‘‘पीड़िता की मां द्वारा कल इस संबंध में शिकायत करने के बाद हमने इन चारों आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धारा 376-डी (सामूहिक बलात्कार) सहित विभिन्न धाराओं एवं पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करने के बाद चारों आरोपियों को कल ही गिरफ्तार कर लिया था.’’ ठाकुर ने बताया कि पीड़ित बच्ची के अनुसार पड़ोस में रहने वाली सुमन उसे चॉकलेट देने के बहाने अपने घर पर बुलाती थीं और ये तीनों व्यक्ति इस बच्ची के साथ सुमन के कमरे में दुष्कर्म करते थे. उन्होंने कहा कि जांच में पता चला है कि पिछले तीन महीनों में इन तीनों दरिंदों ने सुमन के घर पर इस बच्ची के साथ दो-तीन बार दुष्कर्म किया. ठाकुर ने बताया कि आखिरी बार इन्होंने इस बच्ची के साथ 12 नवंबर को दुष्कर्म किया.

उन्होंने कहा कि पीड़ित बच्ची की मां को पिछले कुछ दिनों से अपनी बच्ची सहमी और हताश नजर आ रही थी. उसने बातचीत करना भी कम कर दिया था. इस पर बच्ची की मां ने उससे सहमी एवं हताश होने के बारे में पूछा. शुरू में उसने अपने साथ हुए दुष्कर्म के संबंध में कुछ नहीं बताया, लेकिन बाद में उसने सारी घटना अपनी मां को सुनाई, जिसके बाद बच्ची की मां ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत की.  शिकायतकर्ता के अनुसार आरोपियों ने बच्ची को धमकी दी थी कि यदि वह अपने साथ हुए दुष्कर्म के बारे में किसी को बताएगी, तो वे उसकी मां की हत्या कर देंगे.  इस पीड़ित बच्ची के पिता का पिछले साल देहांत हो चुका है.

(इनपुट-भाषा)

 

Trending news