एक्शन में IT डिपार्टमेंट, भदौरिया ग्रुप के कई ठिकानों पर छापेमारी
Advertisement

एक्शन में IT डिपार्टमेंट, भदौरिया ग्रुप के कई ठिकानों पर छापेमारी

मध्य प्रदेश के इंदौर में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने भदौरिया ग्रुप के कई ठिकानों पर छापा मारा है. 

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के करीब 200 अधिकारी और कर्मचारी छापेमारी की कार्रवाई में शामिल. (फोटो- ट्विटर)

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने भदौरिया ग्रुप के कई ठिकानों पर छापा मारा है. भदौरिया ग्रुप के इंडेक्स मेडिकल कॉलेज, अमलतास होटल समेत कई ठिकानों पर विभाग की अलग-अलग टीम पहुंची और कार्रवाई को अंजाम दिया. जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के करीब 200 अधिकारी और कर्मचारी मिलकर इस रेड को अंजाम दे रहे हैं. भदौरिया ग्रुप के खिलाफ कर चोरी के मामले में शिकायत मिलने के बाद इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. विभाग से जुड़े लोगों के मुताबिक कर चोरी का बड़ा मामला उजागर हो सकता है.

  1. भदौरिया ग्रुप के 15 ठिकानों पर छापा
  2. भदौरिया ग्रुप पर टैक्स चोरी का आरोप
  3. PMT घोटाला में भी सुरेश भदौरिया आरोपी

किसी को अंदर जाने की इजाजत नहीं
इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम मेडिकल कॉलेज और होटल व्यवसाय से जुड़े सुरेश भदौरिया के इंदौर और अन्य आधे दर्जन से अधिक ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है. आयकर विभाग के साथ पुलिस की टीम भी है. करीब 15 ठिकानों पर विभाग की टीम एकसाथ पहुंची और मेन गेट को बंद कर दिया. जो अंदर थे उन्हें बाहर जाने से रोक दिया गया. बाहर वालों को अंदर जाने की इजाजत नहीं है. मौके पर पहुंचते ही आयकर विभाग की टीम दस्तावेजों को खंगालना शुरू कर दी. 

पढ़ें: 'I For INDIA' में नितिन गडकरी और शिवराज सिंह ने गाए गीत, देखें वीडियो

इंडेक्स मेडिकल कॉलेज पर मेडिकल सीट बेचने का आरोप
मध्य प्रदेश में 2012 में हुए प्री-मेडिकल टेस्ट घोटाला के दौरान भी इंडेक्स मेडिकल कॉलेज का नाम सामने आया था. जांच एजेंसी की चार्जशीट में कहा गया है कि इंडेक्स मेडिकल कॉलेज छात्रों से करोड़ों रुपए लेकर मेडिकल कॉलेजों में सीट बेच दिया करती थी. बता दें इस घोटाले की जांच CBI कर रही है. स्पेशल कोर्ट में दाखिल 1500 पन्नों की चार्जशीट में CBI ने इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के सुरेश भदौरिया को भी आरोपी बनाया है. इस मामले में CBI ने कुल 592 लोगों को आरोपी बनाया है.

Trending news