जन्माष्टमी 2018: रतलाम में दही हांडी फोड़ने के बाद रस्सी पर ही लटका रह गया युवक

जिस जगह पर मटकी फोड़ का आयोजन किया गया था, उसके आस-पास भारी मात्रा में बिजली के तार झूल रहे थे. ऐसे में मटकी फोड़ना काफी जोखिम भरा था, लेकिन प्रशासन ने इसके खिलाफ कोई कड़े कदम नहीं उठाए.

जन्माष्टमी 2018: रतलाम में दही हांडी फोड़ने के बाद रस्सी पर ही लटका रह गया युवक
दही हांडी फोड़ने के बाद टोली युवक को छोड़ नीचे उतर गई
Play

रतलामः सोमवार को कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर देश भर धूमधाम से कृष्ण जन्माष्टमी मनाई गई. इस दौरान देश के कई हिस्सों में दही हांडी का आयोजन किया गया. मध्य प्रदेश के रतलाम में भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम देखने को मिली. जन्माष्टमी के मौके पर रतलाम में दही हांडी का भी आयोजन किया गया. इस दौरान मटकी फोड़ देखने हजारों की संख्या में लोग रतलाम के सैलाना रोड सिटी फोरलेन पर स्थित राम मंदिर पहुंचे, लेकिन इस दौरान आयोजकों की एक बड़ी लापरवाही तब सामने आई जब मटकी फोड़ने चढ़ा एक युवक 40 फीट की ऊंचाई पर रस्सी से ही लटका रह गया. युवक को रस्सी से लटका देख वहां मौजूद लोग भी काफी डर गए.

महाराष्ट्र : दही हांडी उत्सव में एक गोविंदा की मौत, 121 घायल

हड़बड़ाहट के चलते कई बार नीचे गिरी टोली
रस्सी पर लटके युवक को नीचे उतारने के लिए उसके साथ टोली में आए लोगों ने भी कोशिशें शुरू की, लेकिन हड़बड़ाहट के चलते वह कई बार नीचे गिर गए. काफी मशक्कत के बाद युवक को टोली के लोगों ने मिलकर नीचे उतारा, लेकिन इस बीच अगर युवक के हांथ से रस्सी छूट जाती तो उसकी जान भी जा सकती थी. इस दौरान भीड़ में मौजूद लोगों ने भी युवक को नीचे लाने में टोली की मदद की. जिसके बाद युवक नीचे आया.

Janmashtami 2018: श्री कृष्ण से बड़ा कोई मैनेजमेंट गुरु नहीं, सीखें सक्सेस मंत्र

51 फीट की ऊंचाई पर टांगी गई मटकी
वहीं दूसरी और शहर के बीच सकरे मार्ग नाहरपुरा में क्रेन पर 51 फीट की ऊंचाई पर मटकी टांगी गई. रिहायशी इलाकों के सकरे मार्ग में इस तरह से बीच रास्ते दही हांडी का आयोजन शहर की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े करता है. दरअसल, जिस जगह पर मटकी फोड़ का आयोजन किया गया था, उसके आस-पास भारी मात्रा में बिजली के तार झूल रहे थे. ऐसे में मटकी फोड़ना काफी जोखिम भरा था, लेकिन प्रशासन ने इसके खिलाफ कोई कड़े कदम नहीं उठाए.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close