झाबुला विस्फोट: सीएम शिवराज सिंह चौहान का आक्रोशित जनता ने किया घेराव
Advertisement

झाबुला विस्फोट: सीएम शिवराज सिंह चौहान का आक्रोशित जनता ने किया घेराव

पेटलावद में हुए विस्फोट के बाद स्थिति का जायजा लेने वहां गये मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और झाबुआ जिले प्रभारी मंत्री अंतरसिंह आर्य का आज आक्रोशित लोगों ने कथित तौर पर घेराव किया। पेटलावद में एक कारोबारी द्वारा गोदाम में अवैध तौर पर बड़ी मात्रा में रखे गये विस्फोटक पदाथरे में कल सुबह हुए विस्फोट से 90 लोगों की मौत हो गयी थी और 100 से अधिक लोग घायल हो गये थे।

झाबुआ (मप्र) : पेटलावद में हुए विस्फोट के बाद स्थिति का जायजा लेने वहां गये मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और झाबुआ जिले प्रभारी मंत्री अंतरसिंह आर्य का आज आक्रोशित लोगों ने कथित तौर पर घेराव किया। पेटलावद में एक कारोबारी द्वारा गोदाम में अवैध तौर पर बड़ी मात्रा में रखे गये विस्फोटक पदाथरे में कल सुबह हुए विस्फोट से 90 लोगों की मौत हो गयी थी और 100 से अधिक लोग घायल हो गये थे।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि कल हुए विस्फोट के बाद आज लोगों से मिलने पेटलावद पहुंचे चौहान और आर्य का प्रदर्शनकारियों ने घटनास्थल न्यू बस स्टेण्ड के पास घेराव कर दिया। इनमें कांग्रेस के कार्यकर्ता भी शामिल थे। प्रदर्शनकारी प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन के खिलाफ नारे लगा रहे थे। उनका आरोप था कि प्रशासन ने हादसे को टालने के लिये उचित कदम नहीं उठाये। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि लोग कह रहे थे कि कानून के तहत व्यस्त आबादी के क्षेत्र में विस्फोटकों का संग्रह नहीं किया जा सकता। उनकी मांग थी कि इसके लिये जिम्मेदारी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाये।

प्रदर्शनकारी जिला कलेक्टर अरूणा गुप्ता और मुख्यमंत्री का रास्ता साफ करने के लिये प्रदर्शनकारियों से कथित तौर पर हाथापाई करने वाले अनुविभागीय अधिकारी पुलिस ए आर खान को बर्खास्त करने की मांग करते हुए नारे लगा रहे थे। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि लोगों के आक्रोश को देखते हुए चौहान और आर्य घटनास्थल पर जाने से पहले स्वयं जमीन पर बैठ गये और करीब 15 मिनट तक प्रदर्शनकारियों से चर्चा की। हादसास्थल पर जाने से पहले मुख्यमंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री ने पेटलावद के स्वास्थ्य केन्द्र जाकर हादसे में घायल लोगों का हालचाल पूछा।

Trending news