ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले, 'बुलेट ट्रेन की रफ्तार से बढ़ रही है देश में महंगाई'
Advertisement

ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले, 'बुलेट ट्रेन की रफ्तार से बढ़ रही है देश में महंगाई'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ताना मारते हुए कहा कि महंगाई को लेकर कांग्रेस पर आरोप लगाने वाले मोदी जी की बुलेट ट्रेन तो अभी नहीं आई, लेकिन देश में महंगाई जरुर तेज गति ट्रेन की रफ्तार से बढ़ रही है.

(फाइल फोटो)

भोपाल: लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ताना मारते हुए कहा कि महंगाई को लेकर कांग्रेस पर आरोप लगाने वाले मोदी जी की बुलेट ट्रेन तो अभी नहीं आई, लेकिन देश में महंगाई जरुर तेज गति ट्रेन की रफ्तार से बढ़ रही है. प्रदेश के दमोह जिले के हटा में परिवर्तन रैली को सम्बोधित करते हुए सिंधिया ने कहा, ‘‘महंगाई पर कांग्रेस पर आरोप लगाने वाले मोदी जी की बुलेट ट्रेन तो नहीं आयी, पर हाँ, महंगाई जरूर बुलेट की रफ्तार से बढ़ रही है. पेट्रोल डीज़ल गैस के दाम आसमान छू रहे हैं.’’

उन्होंने मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान की आलोचना करते हुए कहा कि वह अपने आप को किसान पुत्र कहते हैं, लेकिन यह कैसा कलयुगी पुत्र है जो मंदसौर में किसानों के सीने को गोली से छलनी कर देता है और बाद में भोपाल में उपवास के नाम पर अन्नदाता का उपहास उड़ाता है. 

सीएम शिवराज पर बोला जमकर निशाना
सिंधिया ने कहा, ‘‘वह किसानों के बहुत हितैषी बनते हैं, लेकिन जब हमारे किसानों ने अपना हक मांगने के लिए शांतिपूर्ण आंदोलन किया तो उन पर गोलियां चलवा दीं, जो बचे उन पर झूठे मुकदमें लगाकर उनको जेल में डाल दिया गया. बाद में जांच कमीशन बनाने की औपचारिकता की, जिस जैन कमीशन की नियुक्ति सरकार ने की, उसने सभी आरोपियों को बरी कर दिया.’’ उन्होंने कहा ये सारी घटनाएं जनता देख रही है और अब समय आ गया है कि आप इसका जवाब इस जुल्मी सरकार से लें.

सीएम शिवराज ढाई करोड़ के रथ में निकाल रहे हैं यात्रा 
अमेरिका की सड़कों से बेहतर मध्यप्रदेश की सड़के बताने के चर्चित बयान पर मुख्यमंत्री चौहान पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘ इसमें उनका दोष नहीं है क्योंकि एक तो उनके पैर जमीन पर नहीं हैं, क्योंकि वो तो उड़नखटोले से नीचे उतरते ही नही हैं, दूसरा अमेरिका का दौरा कुछ ज्यादा ही कर डाले हैं, अमेरिका की सड़कें तो देख रहे हैं, लेकिन मध्य प्रदेश की सड़कों का हाल देखने की फुरसत मुख्यमंत्री को नही है.’’ उन्होंने कहा कि यहां तक कि मुख्यमंत्री अपनी जनआर्शीवाद यात्रा ढाई करोड़ के रथ में एक अवतार के रूप में निकाल रहे हैं.

सीएम अपने कार्यक्रम में बच्चों को बुला रहे हैं- सिंधिया
उन्होंने कहा कि सारे शासन-प्रशासन की ताकत झोंकने के बावजूद भी जब जनता उनकी सभाओं में आशीर्वाद देने के लिए नहीं आ रही है, तब स्कूल के बच्चों को सभाओं में लाकर उनका भविष्य चौपट किया जा रहा है, असली अर्थों में यह मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा नहीं बल्कि विदाई यात्रा है. गौवंश के संरक्षण के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर हर ग्राम पंचायत में गौशाला बनाई जाएगी और उसका पूरा ख़र्च सरकार उठाएगी.

उन्होंने व्यापमं कांड को मध्यप्रदेश के माथे पर कलंक के समान के बताते हुए कहा कि लायक बेटे को नौकरी नहीं मिली, लेकिन नालायक बेटे को रिश्वत के आधार पर नौकरी मिल गई. लाखों नौजवानों के भविष्य व्यापमं कांड के चलते बर्बाद हो गया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर व्यापमं के मगरमच्छों को नहीं बख्शा जाएगा. हर एक भ्रष्टाचार की जांच होगी.

(इनपुट भाषा से)

Trending news