कमलनाथ का एक और वीडियो वायरल, 'मुस्लिम बूथ पर नहीं पड़े 90% वोट तो कांग्रेस को होगा बड़ा नुकसान'
Advertisement

कमलनाथ का एक और वीडियो वायरल, 'मुस्लिम बूथ पर नहीं पड़े 90% वोट तो कांग्रेस को होगा बड़ा नुकसान'

इस बीच भाजपा ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह कहते नजर आ रहे हैं कि अगर मुस्लिम बूथों पर 90 फीसदी वोट नहीं पड़े तो कांग्रेस को बड़ा नुकसान होगा.

फाइल फोटोः पीटीआई

भोपाल: मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को मतदान होने जा रहा है. ऐसे में तारीख नजदीन आने के साथ-साथ राजनीतिक गलियारों में भी हलचल बढ़ती जा रही है. इस बीच भाजपा ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह कहते नजर आ रहे हैं कि अगर मुस्लिम बूथों पर 90 फीसदी वोट नहीं पड़े तो कांग्रेस को बड़ा नुकसान होगा. आपको बता दें कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के लगातार ऐसे वीडियो सामने आ रहे हैं जिनसे उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं. 

वायरल वीडियो में कमलनाथ मुस्लिम समुदाय के लोगों के साथ बैठक बातें करते नजर आ रहे हैं. वह कह रहे हैं कि पिछले चुनावों में मुस्लिम बूथ पर 50-60 परसेंट वोट ही पड़े हैं. इसका करना जरूरी है कि इन बूथों पर 90 परसेंट वोट क्यों नहीं पड़े. वहां मौजूद लोगों से कमलनाथ कह रहे हैं कि आप लोग जानते हैं कि किस इलाके में कितने मुसलमान हैं. वहां जाएं और ज्यादा से ज्यादा लोगों से मतदान करवाएं. मध्य प्रदेश के लोग कमलनाथ के वीडियो को शेयर कर रहे हैं.' हालांकि ज़ी मीडिया इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है.

यह भी पढ़ें: छिंदवाड़ा में भावुक हुए कमलनाथ, कहा- 'PM मोदी की कही बातों पर यकीन मत कीजिएगा'

भाजपा ने की कमलनाथ को गिरफ्तार करने की मांग
उधर, वीडियो पर आपत्ति जताते हुए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने कमलनाथ पर दंगे भड़काने के प्रयास का आरोप लगाया है. उन्होंने कमलनाथ की आवाजाही पर पाबंदी लगाकर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की है. भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि इसे लेकर वह चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे. प्रभात झा ने कहा, ''कमलनाथ का कहना है कि मुझे मुसलमानों के वोट चाहिए, अनुसूचित जाति जनजाति के वोट नहीं चाहिए."

यह भी पढ़ें: बीजेपी ने शेयर किया कमलनाथ का वायरल हो रहा VIDEO, लगाए गंभीर आरोप

कांग्रेस ने कहा- चुनाव को सांप्रदायिक बना रही भाजपा
वहीं, इस पूरे मामले पर कांग्रेस मीडिया सेल के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि बीजेपी भ्रम फैलाने का काम रही है. भाजपा चुनाव को सांप्रदायिक बनाना चाहती है इसलिए वीडियो को तो़ड़ मरोड़ कर पेश किया जा रहा है. गुप्ता ने कहा कि इस वीडियो के बारे में कमलनाथ पहले ही अपना बयान दे चुके हैं कि उन्होंने जो कहा है उसे भाजपा तोड़मरोड़ कर पेश कर रही है. उन्होंने वीडियो में कुछ भी गलत नहीं कहा है. गुप्ता ने कहा कि भाजपा को चुनाव में अपने कामकाज का हिसाब देना है. वो हिसाब दे नहीं पा रहे हैं, इसलिए चुनावी दौर में इस तरह की गलतफहमी फैला रही है.

वीडियो शेयर कर संबित पात्रा ने साधा निशाना
आपको बता दें कि इससे पहले 14 नवंबर को बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्त डॉ.संबित पात्रा ने कमलनाथ का एक वीडियो जारी करते हुए तीखा हमला किया था. पात्रा ने कहा, 'इस वीडियो के माध्यम से लोगों ने कांग्रेस के असली चेहरे को देखा है. संबित पात्रा द्वारा शेयर किए गए वीडियो में कमलनाथ ये कहते हुए सुनाई दे रहे हैं, ''मैं तो छिंदवाड़ा की बात करूं, मुझे तो लोग आ के बता देते हैं. उनके आरएसएस, क्योंकि नागपुर से जुड़ा हुआ है. वहां तो उनके लिए सुबह आओ, रात को चले जाओ और बड़ा ही आसान है. वो उनका एक ही स्लोगन है'... अगर हिंदू को वोट देनी है हिंदू शेर मोदी को वोट दो, अगर मुसलमान को वोट देनी है तो कांग्रेस को वोट दो. केवल दो लाइन और कोई पाठ पढ़ाने नहीं जाते. ये इनकी रणनीति है और इसमें आप सबको बड़ा सतर्क रहना पड़ेगा. आपको उलझाने की कोशिश करेंगे. हम निबट लेंगे इनसे बाद में. पर मतदान के दिन तक आपको सबकुछ सहना पड़ेगा'

ये भी देखे

Trending news