MP चुनाव: धरमपुरी सीट पर होगी भाजपा और कांगेस की टक्कर
Advertisement

MP चुनाव: धरमपुरी सीट पर होगी भाजपा और कांगेस की टक्कर

  मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दलों के नेता जोर-शोर से प्रचार में जुट गए हैं. राजधानी भोपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रैली कर प्रचार अभियान का आगाज कर चुके हैं. राज्य में दोनों ही दल जीत के लिए दांव खेल रहे हैं.धार जिले की धरमपुरी सीट अनुसूचित जनजाति के सुरक्षित है और यहां करीब 1.90 लाख मतदाता हैं.

MP चुनाव: धरमपुरी सीट पर होगी भाजपा और कांगेस की टक्कर

नई दिल्ली:  मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दलों के नेता जोर-शोर से प्रचार में जुट गए हैं. राजधानी भोपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रैली कर प्रचार अभियान का आगाज कर चुके हैं. राज्य में दोनों ही दल जीत के लिए दांव खेल रहे हैं.धार जिले की धरमपुरी सीट अनुसूचित जनजाति के सुरक्षित है और यहां करीब 1.90 लाख मतदाता हैं.

फिलहाल यह सीट बीजेपी के पास है और यहां से कालूसिंह ठाकुर विधायक हैं.2013 विधानसभा चुनावकालूसिंह ठाकुर- 66069 (भाजपा- जीते)पाचीलाल मेड़ा- 57496 (कांग्रेस- हारे)एक ही चरण में होगा मतदानएमपी में 28 नवंबर को मतदान होगा. यहां एक ही चरण में मतदान कराया जाएगा. मिजोरम में भी इसी दिन मतदान होगा, यहां भी 28 नवंबर को ही मतदान कराया जाएगा.

मध्‍य प्रदेश में दो नवंबर को चुनावों की अधिसूचना जारी होगी. 9 नवंबर तक राज्‍य में नामांकन कराया जा सकेगा. मध्‍य प्रदेश की सभी सीटों पर 28 नवंबर को वोटिंग होगी. भाजपा के मजबूत राज्‍य कहे जाने वाले मध्य प्रदेश में भी शिवराज सिंह चौहान अपने चौथे कार्यकाल के लिए दमखम लड़ाएंगे. मध्य प्रदेश में विधानसभा की 230 सीटें हैं.

Trending news